×

Lok Sabha Election: चिराग पासवान के करीबी नेता ने थामा बसपा का दामन, इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान

Lok Sabha Election: लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के मुखिया चिराग पासवान के कई करीबी नेता पूर्व सांसद अरुण कुमार पार्टी छोड़कर बसपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 23 April 2024 2:08 PM GMT
Former MP Arun Kumar, a leader close to Chirag Paswan, joins BSP
X

चिराग पासवान के करीबी नेता पूर्व सांसद अरुण कुमार बसपा में हुए शामिल: Photo- Social Media

Lok Sabha Election: बिहार के सियासी मैदान में टिकटों को लेकर भारी उठापटक देखने को मिल रही है। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के मुखिया चिराग पासवान के कई करीबी नेता पार्टी छोड़कर दूसरे दलों में शामिल हो चुके हैं। अब इस कड़ी में पूर्व सांसद अरुण कुमार का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने चिराग पासवान पर लोकसभा चुनाव के दौरान टिकटों को बेचने का बड़ा आरोप लगाया है।

उन्होंने बहुजन समाज पार्टी की नीतियों में भरोसा जताते हुए पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। इसके साथ ही उन्होंने बसपा के टिकट पर जहानाबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान भी कर दिया है। अरुण कुमार के साथ विधानपरिषद के पूर्व सदस्य अजय अलमस्त ने भी बसपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है।

चिराग पासवान पर टिकट बेचने का आरोप

बहुजन समाज पार्टी के पटना स्थित कार्यालय में आज अरुण कुमार और अजय अलमस्त ने पार्टी की मुखिया मायावती की नीतियों में भरोसा जताते हुए पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बसपा के प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सदस्य रामजी गौतम और लालजी मेधकर के समक्ष ये दोनों नेता बसपा में शामिल हुए। इस मौके पर अरुण कुमार आरोप लगाया के चिराग पासवान ने अपने कोटे की पांच सीटों में से अधिकांश टिकट बेच दिए। टिकट बेचकर उन्होंने गलत लोगों को संसद भेजने की कोशिश की है।

उन्होंने कहा कि हमारी जंग नीतीश कुमार से है। नीतीश कुमार के खिलाफ हम पहले भी लड़ाई लड़ रहे थे और अभी भी हम इस लड़ाई को जारी रखेंगे। चिराग पासवान जरूर नीतीश कुमार से मिल गए हैं मगर हम उनके खिलाफ जंग लड़ते रहेंगे। उन्होंने कहा कि अब तो हम हाथी पर चढ़ चुके हैं। इसमें तेल की भी कोई जरूरत नहीं है। हाथी घास-भूसा खाएगा और हेलीकॉप्टर को उड़ा देगा।

जहानाबाद सीट से लड़ेंगे अरुण कुमार

अरुण कुमार पूर्व में जहानाबाद लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं और इस बार भी वे चिराग पासवान से इस सीट से टिकट मांग रहे थे। एनडीए के सीट बंटवारे में यह सीट जदयू के खाते में चली गई और इसके बाद से ही अरुण कुमार चिराग पासवान से नाराज चल रहे थे। उन्होंने चिराग पासवान पर धोखा देने का आरोप लगाया था उन्होंने 28 मार्च को ही लोजपा से इस्तीफा दे दिया था और अब उन्होंने बसपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है।

अरुण कुमार और अजय अलमस्त ने कहा कि बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की नीतियों से प्रभावित होकर उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। अरुण कुमार ने कहा कि चिराग पासवान ने मुझे इमोशनल ब्लैकमेल किया और मैं उनके बहकावे में आ गया। उन्होंने जहानाबाद लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि इस बाबत मुझे पार्टी का निर्देश मिला है और जल्द ही नामांकन की तारीख तय की जाएगी। उन्होंने कहा कि मैं धारा के विपरीत लड़ाई लड़ता रहा हूं और इस बार भी अपनी ताकत दिखाऊंगा। टिकट बंटवारे के बाद चिराग की पार्टी में भारी असंतोष दिखा है और पहले भी कई नेता पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story