×

एमपी में भयानक बवाल: दरगाह के पास भगवान हनुमान की मूर्ति बनी वजह, धारा 144 के साथ भारी पुलिस मौजूद

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश स्थित नीमच क्षेत्र में साम्प्रदायिक तनाव भड़कने को लेकर एक घटना सामने आ रही है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 17 May 2022 4:06 AM GMT
Communal tension in Neemuch area of ​​Madhya Pradesh
X

मध्यप्रदेश स्थित नीमच क्षेत्र में साम्प्रदायिक तनाव (फोटो-सोशल मीडिया)

Madhya Pradesh Violence: मध्यप्रदेश स्थित नीमच क्षेत्र (Neemuch) में साम्प्रदायिक तनाव (communal tension) भड़कने को लेकर एक घटना सामने आ रही है। इस घटना के मद्देनज़र इलाके में स्थित एक दरगाह के पास हनुमान जी (Hanuman ji) की मूर्ति स्थापित करने के बाद बवाल मच गया। दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए और भीड़ से कुछ लोगों ने पथराव शुरू कर दिया तथा करीब घटनास्थल के पास खड़ी करीब मोटरसाइकिलों को तोड़कर उसे आग के हवाले कर दिया गया।

मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर भारी पुलिसबल तैनात किया गया, जिसकी बदौलत ही लाठीचार्ज के साथ सख्त एक्शन लेते हुए मामले को काबू में लाया गया। फिलहाल स्थिति के मद्देनज़र इलाके (Communal tension in Neemuch) में धारा 144 लागू कर दी गई।

भारी पुलिसबल की तैनाती

घटना की जानकारी के साथ मौके पर पहुंची पुलिस ने सबसे पहले भीड़ को वहां से हटाते हुए सभी दुकानों को बंद करवाया और फिर बवाल कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज कर उन्हें वहां से खदेड़ा गया। फिलहाल हालात हालात काबू में हैं लेकिन स्थिति को सामान्य करने के लिए इलाके में भारी पुलिसबल की तैनाती के साथ ही धारा 144 त्वरित रूप से लागू कर दी गई है।

नीमच (Communal tension in Neemuch) जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा स्वयं मामले पर नज़र रखी जा रही है। घटना के चलते किसी के गभीर हताहत होने की कोई सूचना अभीतक सामने नहीं आई है।

यह घटना रात 8 बजे के बाद कि है जब दरगाह से सटी जमीन पर कुछ लोगों ने हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित की, जिसके बाद मुस्लिम पक्ष की ओर से विरोध जताया गया और देखते ही देखते मौके पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गयी, जिसके बाद दोनों समुदायों के बीच कहा-सुनी से शुरू हुए मामले ने पत्थरबाज़ी और आगजनी का रूप ले लिया।

फिलहाल, एसपी नीमच (Communal tension in Neemuch) ने मामले में कार्यवाही के आदेश देने के साथ ही 5 थानों का पुलिसबल घटनास्थल पर तैनात कर दिया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story