×

Alwar Temple Demolition: मुगलिया शासन की याद ताजा कर दी, तख्तापलट तक शांत नहीं बैठेंगे, भाजपा सांसद ने भरी हुंकार

Alwar Temple Demolition: राजस्थान के अलवर जिले में बीते दिनों एक 300 साल पुराने मंदिर पर बुलडोजर चलाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अलवर में साधु –संतों और हिंदू संगठनों द्वारा आक्रोश रैली निकाली गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 April 2022 12:30 PM GMT
Alwar Temple Demolition case Sadhus-saints and Hindu organizations took out outrage rally
X

अलवर: साधु –संतों और हिंदू संगठनों ने निकाली आक्रोश रैली: Photo - Social Media

Alwar: राजस्थान के अलवर जिले में बीते दिनों एक 300 साल पुराने मंदिर पर बुलडोजर चलाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कार्रवाई के 10 दिन बाद बुधवार को अलवर में साधु –संतों और हिंदू संगठनों द्वारा आक्रोश रैली (Aakrosh Rally) निकाली गई। अलवर से बीजेपी सांसद बालकनाथ (BJP MP Balaknath) के नेतृत्व में निकाली गई इस रैली में बड़ी संख्या में साधु –संत शामिल हुए। उन्होंने उन अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है, जो मंदिर पर बुलडोजर चलाने में शामिल थे। भाजपा सांसद ने कहा कि सरकार के तख्तापलट तक ये संघर्ष चलता रहेगा।

दरअसल अलवर के राजगढ़ में अतिक्रमण हटाने के दौरान एक 300 साल पुराने मंदिर को भी बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया। इसके बाद इस मामले पर सियासत गरमा गई। विपक्षी बीजेपी कांग्रेस सरकार पर हमलावर है और इस मुद्दे पर अपनी सियासी रोटी सेंकने में जुट गई है।

रैली को पुलिस –प्रशासन अलर्ट

करौली हिंसा (Karauli Violence) के बाद राजस्थान का पुलिस –प्रशासन ऐसे मसलों को लेकर खासी सावधानी बरत रहा है। बुधवार को अलवर में बड़ी संख्या में साधु –संतों के बाद बीजेपी के कार्य़कर्ता आक्रोश रैली में पहुंच गए। आक्रोश रैली में हिस्सा लेने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा व उत्तर प्रदेश समेत राजस्थान के विभिन्न जिलों से साधु संतों की टोलियां अलवर पहुंची। इसके बाद अलवर पुलिस–प्रशासन अलर्ट मोड पर है। सांसद बालकनाथ के नेतृत्व में साधु –संतों की आक्रोश रैली अलवर के कंपनी बाग से शुरू हुई और कलेक्टरेट जाकर खत्म हुई। भाजपा सांसद के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी शिवप्रसाद नकाते से मिला और उन्हें ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि राज्य सरकार हिंदू देवी – देवताओं का अपमान कर रही है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत: Photo - Social Media


सीएम गहलोत इस्तीफा दें (Demand for resignation from CM Gehlot)

अलवर से बीजेपी सांसद बाबा बालकनाथ ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने सीएम गहलोत का इस्तीफा मांगते हुए कहा कि हम राजस्थान सरकार की तुष्टीकरण की राजनीति के खिलाफ यह रैली निकाल रहे हैं। जिन अधिकारियों ने मंदिर तोड़ा है, उनपर सख्त कार्रवाई की जाए और मंदिर का दोबारा निर्माण करवाया जाए।

सरकार का करेंगे तख्तापलट

राजस्थान बीजेपी के फायर ब्रांड हिंदुवादी नेता के तौर पर जाने जाने वाले सांसद बालकनाथ ने कहा कि यह मामला अभी शांत नहीं होगा। गहलोत सरकार ने देवी देवताओं का अपमान उसी तरह किया है, जैसे ढाई सौ साल पहले मुगलों ने सनातन धर्म के साथ किया था। गहलोत सरकार ने मुगलिया शासन की याद ताजा की है। हिंदू इस सरकार के काम को याद रखेगा। जबतक गहलोत सरकार का तख्तापलट नहीं हो जाएगा, तब तक संघर्ष जारी रहेगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story