×

IPL Chairman: आईपीएल के नये अध्यक्ष बने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण सिंह धूमल

IPL Chairman: इंडियन प्रीमियर लीग के चैयरमैन बृजेश पटेल की जगह नया अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण सिंह धूमल को बनाया गया है। आपको बता दें, इससे पहले अरुण धूमल बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष थे।

Prashant Dixit
Published on: 12 Oct 2022 11:21 AM GMT (Updated on: 12 Oct 2022 12:34 PM GMT)
Anurag Thakur and Arun Singh Dhumal
X

Anurag Thakur and Arun Singh Dhumal (image social media)

IPL Chairman: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के चैयरमैन बृजेश पटेल की जगह केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे अरुण सिंह धूमल को आइपीएल का नया अध्यक्ष बनाया गया है। अरुण सिंह धूमल इससे पहले बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष थें। जिनकी जगह अब बीसीसीआई के नए कोषाध्यक्ष आशीष शेलार होगें। आपको बता दें, आशीष शेलार मौजूदा वक़्त में मुंबई बीजेपी के अध्यक्ष हैं। वहीं अरुण सिंह धूमल हिमांचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के छोटे बेटे है।

सविंधान में संसोधन की इजाजत

एक क्रिकेट रिपोर्ट के अनुसार, बृजेश पटेल को अपनी उम्र के चलते आइपीएल चेयरमैन पद को छोड़ना पड़ वह अभी करीब 70 वर्ष के है। आपको बता दें, कि कोविड काल के दौरान बृजेश पटेल ने बतौर आईपीएल अध्यक्ष बहुत ज़िम्मेदारियां संभालीं और जिसमें सबसे अहम कोरोना के दौरान आधे आईपीएल का संस्करण यूएई में करवाना था। अभी कुछ दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह के कार्यकाल आगे बढ़ाने के लिए संबंधित सविंधान में संसोधन को हरी झंडी दे दी थी। आने वाले साल 2023 की शुरुआत में ही आईपीएल के लिए मेगा नीलामी भी होना है।

गांगुली ने ठुकराया IPL चेयरमैन पद

बीसीसीआई सूत्रों ने बताया, कि सौरव गांगुली को आईपीएल के चेयरमैन पद की पेशकश की गई थी। लेकिन उन्होंने इसे नामंजूर कर दिया और उनका तर्क बीसीसीआई अध्यक्ष बने रहने के बाद वह उसकी उप समिति का प्रमुख नहीं बन सकते है। आपको बता दें, सौरव गांगुली ने बीसीसीआई के अध्यक्ष पद पर बने रहने में दिलचस्पी दिखाई थीं। लेकिन आईपीएल चेयरमैन बनने से मना करने के बाद सौरभ गांगुली की जगह पर अरुण सिंह धूमल को आईपीएल का चेयरमैन बनाने का फैसला किया गया जो बृजेश पटेल 70 साल की जगह लेंगे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story