×

AUS vs SA 2nd Semifinal ICC World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने मचाया गदर, दक्षिण अफ्रीका को किया 212 रन के स्कोर पर ढ़ेर, मिलर ने जड़ा शतक

AUS vs SA 2nd Semifinal ICC World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया से खेले जा रहे दूसरे सेमीफाइनल मैच में पहले खेलते हुए बना सकी 212 रन, मिलर ने जड़ा शतक

Kalpesh Kalal
Published on: 16 Nov 2023 1:04 PM GMT
AUS VS SA
X
AUS VS SA (Source_Twitter)

AUS vs SA 2nd Semifinal ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है। कोलकाता के ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.4 ओवर में 212 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। जिसमें डेविड मिलर के बल्ले से शानदार शतक निकला।

दक्षिण अफ्रीका की पारी पर कंगारू गेंदबाजों का कहर

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे इस दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। लेकिन डेविड मिलर के शतक 101 रनों की पारी के सहारे प्रोटियाज टीम ने 49.4 ओवर में 212 रन का स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को बड़े स्कोर से रोक दिया।

दक्षिण अफ्रीका की रही बहुत खराब शुरुआत, 24 पर गंवाएं थे 4 विकेट

इस दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। जिसके बाद कप्तान और फॉर्म में चल रहे क्विंटन डी कॉक पारी की शुरुआत करने उतरे। लेकिन यहां प्रोटियाज टीम की शुरुआत किसी बुरे सपने से कम नहीं रही। अब तक वर्ल्ड कप में ऑफ कलर दिख रहे मिचेल स्टार्क यहां कुछ अलग ही लय में दिखे, जिन्होंने पहले ही ओवर में टेम्बा बावुमा को खाता खोलने से पहले निपटा दिया। इसके बाद जोश हेजलवुड ने क्विंटन डी कॉक को भी 3 के निजी स्कोर पर चलता कर दिया। यहां से एडेन मार्करम को मिचेल स्टार्स और जोश हेजलवुड ने रासी वानडेर डुसेन को आउट कर दक्षिण अफ्रीका को 9वें ओवर में 24 के स्कोर पर 4 विकेट की संकट स्थिति में ला दिया।

क्लासेन-मिलर ने पारी को संभाला

एक मुश्किल स्थिति में फंसी दक्षिण अफ्रीका के लिए यहां से हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर ने संभाला। दोनों ही बल्लेबाजों ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। जिन्होंने खराब गेंदों को सही नसीहत दी। क्लासेन-मिलर ने टीम के स्कोर को बारिश के खलल के बीच 50 रन के पार पहुंचा दिया। इसके बाद भी ये जोड़ी आगे बढ़ती गई। इन दोनों बल्लेबाजों ने बहुत ही शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम के स्कोर को 119 रन पर पहुंचा दिया। 31वें ओवर में कंगारू कप्तान पैट कमिंस का एक दांव काम कर गया, जिन्होंने ट्रेविस हेड को गेंद सौंपी और हेड ने लगातार गेंदों में हेनरिक क्लासेन और नए बल्लेबाज मार्को यानसेन को निपटा दिया। क्लासेन ने 48 गेंद में 47 रन की पारी खेली, तो यानसेन खाता भी नहीं खोल पाए। दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 119 रन पर 6 विकेट हो गया।


मिलर के शतक के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने खड़ा किया 212 का स्कोर

इसके बाद डेविड मिलर थोड़ा सा खुलकर खेलने लगे। जिन्होंने अपनी फिफ्टी पूरी होने के बाद तो जबरदस्त बल्लेबाजी की। उन्हें गेराल्ड कोएट्जी का अच्छा साथ मिला, और दोनों ही बल्लेबाजों ने 7वें विकेट के लिए 53 रन जोड़े। जिसके बाद कमिंस ने 44वें ओवर में कोएट्जी को 19 के निजी स्कोर पर चलता किया। दूसरी तरफ शतक की तरफ बढ़ रहे डेविड मिलर टीम के स्कोर को सम्मानजनक तय ले जाने की कोशिश करने लगे। इसके बाद मिचेल स्टार्क ने केशव महाराज को आउट कर 8वां झटका दिया। डेविड मिलर ने अपना शतक तो पूरा किया, लेकिन शतक होते ही उन्हें पैट कमिंस ने आउट कर दिया। मिलर ने 116 गेंद में 8 चौके और 5 छक्कों से 101 रन की पारी खेली। आखिर में दक्षिण अफ्रीका की टीम 49.4 ओवर में 212 रन पर ढ़ेर हो गई। जिससे ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 213 रन का लक्ष्य मिला है। कंगारू टीम के लिए मिचेल स्टार्क ने 34 रन देकर 3 विकेट झटके तो वहीं पैट कमिंस ने 51 रन खर्च कर 3 विकेट हासिल किए।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story