×

David Warner: साल 2024 के आगाज होते ही डेविड वॉर्नर ने कर दिया ये बड़ा ऐलान, उनके फैंस को लग सकता है बड़ा झटका

David Warner: 37 वर्षीय डेविड वॉर्नर ने साल 2024 के उदय होते ही अपने करियर को लेकर एक अचानक ही एक बड़ा ऐलान कर दिया है।

Kalpesh Kalal
Published on: 1 Jan 2024 4:26 AM GMT
David Warner:  साल 2024 के आगाज होते ही डेविड वॉर्नर ने कर दिया ये बड़ा ऐलान, उनके फैंस को लग सकता है बड़ा झटका
X

David Warner: दुनिया के बीच साल 2024 ने अपनी दस्तक दे दी है। इस नए साल की नई सुबह पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अपने एक बड़े ऐलान से हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक डेविड वॉर्नर ने 2024 साल के आगमन होते ही एक बड़ी घोषणा करते हुए अपने वनडे करियर को भी अलविदा कहने का मन बना लिया है।

2024 के आगमन होते ही डेविड वॉर्नर ने वनडे से लिया संन्यास

जी हां... एक तरफ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया डेविड वॉर्नर के टेस्ट रिटायरमेंट पर डेविड वॉर्नर के लिए फेयरवेल की तैयारी कर रही है। जहां 3 जनवरी से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाला सिडनी टेस्ट उनके जीवन का आखिरी टेस्ट मैच होने जा रहा है। टेस्ट रिटायरमेंट की चर्चा के बीच डेविड वॉर्नर ने चौंकातें हुए वनडे से संन्यास की घोषणा कर दी।

टेस्ट में संन्यास के बाद अब वनडे को भी अलविदा कहेंगे वॉर्नर

कुछ महीनों पहले ही इस कंगारू दिग्गज ने टेस्ट फॉर्मेट को अलविदा कहने का फैसला कर दिया था और पाकिस्तान के खिलाफ 3 से 7 जनवरी तक खेला जाने वाला तीसरा टेस्ट मैच आखिरी होने जा रहा है। इसी बीच उन्होंने वनडे फॉर्मेट में भी संन्यास की जानकारी देकर हर किसी को हैरान कर दिया है। वॉर्नर ने सोमवार सुबह इसकी जानकारी पत्रकारों को दी। उन्होंने वनडे फॉर्मेट में संन्यास की घोषणा तो जरूर की है, लेकिन साथ ही ये भी बताया कि उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया को 2025 के चैंपियंस ट्रॉफी में जरूरत पड़ी तो वो वहां पर खेलते नजर आ सकते हैं।

वनडे में विदा होने का ऐलान, जरूरत पड़ी को करेंगे वापसी

डेविड वॉर्नर ने 2024 की पहली सुबह पर ही सिडनी में पत्रकारों से बातचीत कर अपने ऐलान से चौंका दिया। उन्होंने बात करते हुए कहा कि, “मैं निश्चित तौर पर वनडे क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं। यह कुछ ऐसा था, जो मैंने वर्ल्ड कप के दौरान ही सोच लिया था। आज मैंने फैसला कर लिया कि क्रिकेट के इस फॉर्मेट को भी अलविदा कहने का वक्त आ गया है। इस फैसले के बाद मुझे दुनियाभर की टी20 लीग में खेलने का मौका रहेगा। वैसे मैं जानता हूं कि चैंपियंस ट्रॉफी नजदीक ही है। अगर मैं आने वाले दो साल में अच्छा क्रिकेट खेलता रहा और ऑस्ट्रेलिया को मेरी जरूरत रही तो मैं उपलब्ध रहूंगा।“


वनडे फॉर्मेट में भी काफी प्रभावशाली रहा है डेविड वॉर्नर का करियर

ऑस्ट्रेलिया के इस खतरनाक सलामी बल्लेबाज ने अपनी टीम के लिए वनडे क्रिकेट की शुरुआत 2009 में की, जिसके बाद से वो 15 सालों से ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर बल्लेबाज की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। वॉर्नर ने अब तक के अपने वनडे करियर में कुल 161 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्होंने 159 पारियों में 45.01 की शानदार प्रभावशाली औसत से 6932 रन बनाने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने 97.26 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए जिसमें 22 शतकों के साथ ही 33 अर्धशतकीय पारियां भी खेली।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story