×

Deepak Chahar: पिता के लिए इंटरनेशनल मैच छोड़ने के बाद अब टीम में वापसी की तैयारी शुरू

Deepak Chahar: दीपक चाहर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को फिर से शुरू करने के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

Yachana Jaiswal
Written By Yachana Jaiswal
Published on: 8 Feb 2024 7:15 AM GMT
Deepak Chahar
X

Deepak Chahar (Pic Credit-Social Media)

Deepak Chahar: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी, भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर आगामी आईपीएल 2024 की तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। 31 वर्षीय तेज गेंदबाज ने हाल ही में अपने तैयारी का एक वीडियो साझा किया है। जिसमें उनका कठिन ट्रेनिंग अरेंजमेंट को देखा जा सकता है। जिससे उनके आगामी टूर्नामेंट में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के दृढ़ संकल्प को प्रदर्शित किया है। स्विंग गेंदबाजी में अपने कौशल और निचले क्रम में बल्ले से योगदान देने की क्षमता के लिए प्रसिद्ध, चाहर को भारत की सफेद गेंद टीमों के लिए एकदम फिट माना जाता है।

इंस्टाग्राम पर दीपक चाहर का नया वीडियो

चाहर ने मंगलवार को अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपने प्रशिक्षण सत्र की तीव्रता को कैद करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया। उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया, “हार नहीं मानूंगा रार नहीं ठानूंगा। जय बजरंग बली 🙏,”


वायरल वीडियो में चाहर क्रिकेट मैदान और जिम दोनों जगह विभिन्न वर्कआउट में सक्रिय रूप से भाग लेते दिख रहे हैं। फ़ुटेज में उसे मैन्युअल क्रिकेट पिच रोलर को धकेलते और दौड़ने का अभ्यास करते हुए कैद किया गया है। यह उनकी तैयारी की सर्वव्यापी प्रकृति को रेखांकित करता है।

आईपीएल 2024 दीपक चाहर के लिए है खास

दीपक चाहर के लिए आईपीएल 2024 बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि वह राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का ध्यान फिर से हासिल करना चाहते हैं। चयनकर्ता टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम चुनने के लिए आईपीएल पर उत्सुकता से नजर रखेंगे। चाहर का ध्यान अब आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन के माध्यम से राष्ट्रीय टीम में शामिल होने के लिए एक मजबूत रिकॉर्ड बनाने पर है। अपने करियर की शानदार शुरुआत करने के बावजूद, चाहर को विभिन्न चोटों के कारण असफलताओं का सामना करना पड़ा है। उनकी आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति दिसंबर 2023 में हुई थी, जहां उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो विकेट लिए, लेकिन 44 रन भी दिए। हालांकि शुरुआत में वह दक्षिण अफ्रीका में होने वाली टी20 सीरीज़ के लिए टीम का हिस्सा थे, लेकिन अपने पिता के ब्रेन स्ट्रोक के बाद स्वास्थ्य समस्याओं के कारण उन्होंने दौरे से अपना नाम वापस ले लिया।

आईपीएल के पिछले सीजन में चाहर का रिकॉर्ड

आईपीएल के पिछ्ले सीजन में, उन्होंने 10 मैचों में 8.74 की इकॉनमी रेट से 13 विकेट हासिल करके अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया था। दुर्भाग्य से, मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण उन्हें कुछ मैचों से बाहर होना पड़ा। बहरहाल, एमएस धोनी के नेतृत्व में उनकी टीम ने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ फाइनल में जीत हासिल की। सीएसके ने डीएलएस पद्धति के तहत 5 विकेट की जीत के माध्यम से पांचवां आईपीएल खिताब हासिल किया।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Content Writer

I'm a dedicated content writer with a passion for crafting engaging and informative content. With 3 years of experience in the field, I specialize in creating compelling articles, blog posts, website content, and more. I can write on anything with my research skills. I have a keen eye for detail, a knack for research, and a commitment to delivering high-quality content that resonates with the audience. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story