×

वनडे और टी-20 के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, स्टोक्स की एक साल बाद वापसी

England Squad: इयोन मॉर्गन के संन्यास के बाद इंग्लैंड के लिए वनडे और टी-20 की कप्तानी का जिम्मा जोस बटलर के कन्धों पर होगा। वहीं बेन स्टोक्स की वनडे टीम में करीब एक साल बाद वापसी हुई है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 3 July 2022 2:24 AM GMT
वनडे और टी-20 के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, स्टोक्स की एक साल बाद वापसी
X

England Squad: भारत के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम (England Squad) की घोषणा कर दी है। इयोन मॉर्गन के संन्यास के बाद इंग्लैंड के लिए वनडे और टी-20 की कप्तानी का जिम्मा जोस बटलर (Jos Buttler Captain) के कन्धों पर होगा। वहीं टीम के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की वनडे टीम में करीब एक साल बाद वापसी हुई है। अगर बात करें टी-20 टीम की तो बेन स्टोक्स और जो रूट को टीम में जगह नहीं मिली है। एजबेस्टन टेस्ट के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे और 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी।

आदिल रशीद को टीम में नहीं मिली जगह:

बता दें भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 में टीम में इंग्लैंड की तरफ से स्पिनर आदिल रशीद खेलते नज़र नहीं आएंगे। आदिल रशीद की टीम में जगह पक्की मानी जा रही थी, लेकिन वो इस दौरान मक्का हज यात्रा रहेंगे। ऐसे में टीम इंडिया को आदिल रशीद की गैर मौजूदगी का काफी फायदा मिलने वाला है। उनके अलावा इस समय इंग्लैंड के पास कोई कारगर स्पिनर टीम में शामिल नहीं है।

बटलर से इंग्लैंड को बड़ी उम्मीद:

इयोन मॉर्गन के सन्यास के बाद इंग्लैंड की कप्तानी का जिम्मा बटलर के पास आ गए है। बटलर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए काफी मशहूर है। इस बार आईपीएल में भी उनके बल्ले से काफी रन निकले थे। अगर टीम इंडिया को वनडे और टी-20 सीरीज में जीत दर्ज करनी है तो उनके गेंदबाजों को बटलर के खिलाफ काफी रणनीति बनानी पड़ेगी।

इस प्रकार होगी इंग्लैंड की T20 टीम-

जोस बटलर (कप्तान), जेसन रॉय, डेविड मालन, हैरी ब्रूक, सैम कुरेन, मोईन अली, रिचर्ड ग्लीसन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, टाइमल मिल्स, मैथ्यू पार्किंसन, फिल साल्ट, रीस टॉपली, डेविड विली।

इस प्रकार होगी इंग्लैंड की वनडे टीम-

जोस बटलर (कप्तान), जोनी बेयरस्टो, मोईन अली, जो रूट, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रुक, ब्रायडन कार्स, क्रेग ओवरटन, मैथ्यू पार्किंसन, जेसन रॉय, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story