England Cricket Team: इंग्लैंड टीम को लगा बड़ा झटका, कप्तान बेन स्टोक्स चोटिल होकर श्रीलंका दौरे से बाहर, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

England Cricket Team: इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते श्रीलंका के दौरे से होना पड़ा है दूर, एक स्टार बल्लेबाज को मिली इंग्लैंड की कमान

Kalpesh Kalal
Published on: 14 Aug 2024 4:01 AM GMT
England Cricket Team
X

England Cricket Team (Source_Social Media)

England Cricket Team: पिछले कुछ सालों में टेस्ट क्रिकेट की परिभाषा को बदलने वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम अब अगले कुछ ही दिनों में श्रीलंका दौरे पर जा रही है। इंग्लिश क्रिकेट टीम श्रीलंका के दौरे पर 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। जिसमें इंग्लैंड के श्रीलंका दौरे पर रवाना होने से ठीक पहले एक बहुत ही करारा झटका लगा है। इंग्लैंड को इस दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज से अपने सबसे बड़े खिलाड़ी और कप्तान बेन स्टोक्स को चोट की वजह से खोना पड़ा है।

इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, कप्तान बेन स्टोक्स श्रीलंका दौरे से बाहर

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स श्रीलंका के दौरे पर टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। बेन स्टोक्स को इंग्लैंड में खेली जा रही द हंड्रेड लीग में चोटिल होना पड़ा है। जिस वजह से उन्हें श्रीलंका के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर होना पड़ा है। इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के दौरे की शुरुआत 21 अगस्त से कर रही है। जहां मेजबान टीम से इंग्लिश टीम 10 सितंबर तक 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

द हंड्रेड लीग के मैच में बल्लेबाजी के दौरान लगी बेन स्टोक्स को चोट

बेन स्टोक्स जब से इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बने हैं उसके बाद से वो लगातार इस टीम के मैचों में खेले हैं, ये पहली बार होगा, जब वो कप्तान बनने के बाद चोटिल होकर टीम से दूर हुए हैं। बेन स्टोक्स को इन दिनों इंग्लैंड में खेली जा रही द हंड्रेड लीग में बल्लेबाजी के दौरान हैमस्ट्रिंग में दिक्कत की वजह से बाहर होना पड़ा है। वो नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए मैनचेस्टर ऑरिजनल्स के खिलाफ बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी दौरान वो एक रन लेने के दौरान चेज करते हुए गिर पड़े। इसके बाद वो काफी कहराते हुए नजर आए और उन्हें बैसाखी के सहारे मैदान से बाहर ले जाया गया।

ओली पोप को बनाया गया इंग्लैंड का टेस्ट कप्तान

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बेन स्टोक्स के चोटिल होने के बाद श्रीलंका के दौरे के लिए टीम की कमान स्टार बल्लेबाज ओली पोप को सौंपी है। ओली पोप पिछले कुछ वक्त से इस टीम के लिए लगातार खेल रहे हैं और एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं। लेकिन इस स्टार बल्लेबाज को कप्तानी का खास अनुभव नहीं है। उन्होंने अब तक अपने करियर में सिर्फ 1 प्रथम श्रेणी मैच में कप्तानी की है। ओली पोप इंग्लैंड के लिए पुरुष क्रिकेट टीम के 82वें कप्तान होंगे।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story