×

IND vs ENG 2nd ODI: मोहम्मद शमी से बहुत खौफ खाते है जोस बटलर, सात मैचों में 5 बार बने शिकार

IND vs ENG 2nd ODI: इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को एक बार फिर मोहम्मद शमी ने ही अपना शिकार बनाया। इसके साथ बटलर शमी के सबसे पसंदीदा शिकार बन गए हैं। शमी ने बटलर को सात पारियों में से 5 बार अपना शिकार बनाया हैं। इस दौरान शमी के खिलाफ बटलर का औसत केवल 11 का रहा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 14 July 2022 2:34 PM GMT
IND vs ENG 2nd ODI
X

IND vs ENG 2nd ODI: लॉर्ड्स के मैदान पर इंडिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी हैं। ओवल की तरह भारतीय गेंदबाज लॉर्ड्स में भी अपना जलवा दिखा रहे हैं। पहले मैच में बुमराह के साथ बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद शमी ने इस मैच में भी खास उपलब्धि हासिल की है। पहले मैच में शमी ने भारत की तरफ से सबसे तेज 150 विकेट लेने का कारनामा किया था। अब उनके नाम इस मैच में भी एक खास रिकॉर्ड हो गया हैं।

बटलर में मोहम्मद शमी का बड़ा खौफ:

इंग्लैंड ने समाचार लिखे जाने तक पहले बल्लेबाजी करते हुए 25 ओवर में 5 विकेट के नुकसान 121 रन बना लिए थे। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को एक बार फिर मोहम्मद शमी ने ही अपना शिकार बनाया। इसके साथ बटलर शमी के सबसे पसंदीदा शिकार बन गए हैं। शमी ने बटलर को सात पारियों में से 5 बार अपना शिकार बनाया हैं। इस दौरान शमी के खिलाफ बटलर का औसत केवल 11 का रहा है। इससे पहले शमी के पसंदीदा शिकार में न्यूज़ीलैंड के रॉस टेलर और वेस्टइंडीज के साईं होप थे।

भारत के लिए सबसे तेज़ 150 विकेट शमी के नाम:

मोहम्मद शमी टीम इंडिया के सबसे प्रमुख तेज गेंदबाज़ों में शुमार हैं। उन्होंने भारतीय पिचों के विदेशी पिचों पर भी खूब विकेट लिए हैं। ओवल के मैदान पर खेले गए मुकाबले में शमी ने सिर्फ 80 मैचों में 150 विकेट का आंकड़ा अपने नाम कर लिया। उन्होंने अजित अगरकर को पछाड़ते हुए इंडिया के लिए सबसे तेज 150 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। टी-20 विश्वकप के लिए मोहम्मद शमी का नाम सबसे आगे चल रहा है।

इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौटी:

ओवल में मिली हार के बाद इंग्लैंड की हालत लॉर्ड्स में भी बेहद खस्ता हो गई है। इंग्लैंड ने दूसरे मैच के 21 ओवरों के खेल में सिर्फ 102 रनों पर पांच विकेट गंवा दिए। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने बेहद शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाजों रन बनाने का बिल्कुल मौका नहीं दिया। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने दबाब में अपने विकेट जल्दी-जल्दी गंवा दिए। इस मैच में भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने तीन विकेट लिए है। जबकि हार्दिक पंड्या और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट झटका हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story