×

IND vs PAK Asia CUP Hockey: जीत से चुकी भारतीय हॉकी टीम, पाकिस्तान से मुकाबला रहा 1-1 से ड्रा

IND vs PAK Asia CUP Hockey: एशिया कप हॉकी में पहले मैच में सोमवार को भारत का सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से हुआ। भारत ने पिछली बार 2017 में इस टूर्नामेंट का खिताब मलेशिया को हराकर अपने नाम किया था।

Prashant Dixit
Published on: 23 May 2022 1:40 PM GMT (Updated on: 23 May 2022 1:47 PM GMT)
IND vs PAK Asia CUP Hockey 2022
X

IND vs PAK Asia CUP Hockey 2022 (image credit-social media)

IND vs PAK Asia CUP 2022 : एशिया कप हॉकी के मैच में भारत और पाकिस्तान का मैच 1-1 से ड्रॉ हो गया। भारतीय टीम के लिए इकलौता गोल कार्थी सेल्वम ने मैच के नौवें मिनट में किया था। वहीं पाकिस्तान के लिए अब्दुल राणा ने अंतिम मिनट में गोल कर के मैच को ड्रा करवा दिया। अब भारत पूल-ए का अपना दूसरा मैच मंगलवार को जापान से खेलेगा।

चौथा क्वार्टर - आखिरी क्वार्टर के 18वें मिनट तक भारत की बढ़त 1-0 से थी, लेकिन अगले मिनट में अब्दुल राणा ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिए गोल करके स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया, हालां कि भारतीय टीम ने गोल के खिलाफ रेफरल लिया, लेकिन वह बेकार चला गया, अंत में मैच 1-1 से ड्रा रहा है।

तीसरा क्वार्टर - भारतीय टीम तीसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं कर सकी, वहीं पाकिस्तान का भी यही हाल रहा, हालांकि, भारत के पास इस क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर्स के जरिए मैच का दूसरा गोल करने का मौका था, लेकिन वह इसमें नाकाम रही, भारत फिर भी भी 1-0 से आगे रहा ।

दूसरा क्वार्टर - दूसरे क्वार्टर में दोनों ही टीमें कोई गोल नहीं कर पाई। इस क्वार्टर में पाकिस्तान को गोल करने के कई मौके मिले, लेकिन भारती डिफेंडर्स और गोलकीपर सूरज करकेरा ने शानदार बचाव करते हुए उन मौकों को नाकाम कर दिया, और भारतीय खिलाड़ियों में अटैक बनाए, लेकिन इस क्वार्टर में वह भारत भी गोल नहीं कर पाया।

पहला क्वार्टर - पहले क्वार्टर की समाप्ति के बाद भारत 1-0 से आगे हो चुका है। कार्थी सेल्वम ने नौंवे मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के जरिए शानदार गोल दागा। हालांकि, पाकिस्तान को भी कुछ पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन वह गोल नहीं कर सका।

भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट के लिए काफी नए चेहरों को मौका दिया है। टीम की कप्तानी अनुभवी बीरेंद्र लाकड़ा कर रहें हैं, वहीं, सरदार सिंह कोच की भूमिका में हैं, एशिया कप का पिछला सीजन 2017 में खेला गया था, तब भारतीय टीम ने मलेशिया को हराकर तीसरी बार खिताब जीता था। एशिया कप में भारत, जापान, पाकिस्तान और मेजबान इंडोनेशिया को पूल-ए में जगह मिली है, तो वहीं मलेशिया, कोरिया, ओमान और बांग्लादेश को पूल-बी में रखा गया है।

भारतीय टीम - पंकज कुमार रजक, सूरज करकेरा, यशदीप सिवाच, अभिषेक लाकड़ा, बीरेंद्र लकड़ा (कप्तान), मंजीत, दीप्सन तिर्की, विष्णुकांत सिंह, राज कुमार पाल, मरीस्वरेन शक्तिवेल, शेष गौड़ा बीएम, सिमरनजीत सिंह, पवन राजभर, आभरण सुदेव, एसवी सुनील (उप कप्तान), उत्तम सिंह, एस.कार्थी और नीलम संजीव जेस।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story