×

Indonesia Open 2022: पीवी सिंधू, लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय इंडोनेशिया ओपन में भारतीय चुनौती करेंगे पेश

Indonesia Open 2022 : ओलंपिक में दो बार की पदक विजेता पीवी सिंधू और स्टार खिलाड़ी लक्ष्य सेन कल 13 अप्रैल मंगलवार से शुरू हो रहे, इंडोनेशिया ओपन बैड़मिंटन टूर्नामेंट में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगें।

Prashant Dixit
Published on: 13 Jun 2022 10:57 AM GMT (Updated on: 13 Jun 2022 11:03 AM GMT)
Indonesia Open Badminton PV Sindhu
X

Indonesia Open Badminton PV Sindhu (image credit internet)

Indonesia Open 2022: ओलंपिक में दो बार की पदक विजेता पीवी सिंधू और स्टार खिलाड़ी लक्ष्य सेन कल 13 अप्रैल मंगलवार से शुरू हो रहे, इंडोनेशिया ओपन बैड़मिंटन टूर्नामेंट में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगें। साथ भारत की स्टार खिलाड़ी पीवी की निगाहें अपनी खोई लय वापस पाने की भी कोशिश होगी, सिंधू पिछले कुछ समय से विश्व की मुख्य खिलाड़ियों के खिलाफ मैच में हार झेल रही, साथ ही इस टूर्नामेंट में तीन बार की विश्व चैंपियन कैरोलिना मारिन भी चोट से उबर के वापसी कर रही है, जिनके आने ने सिंधू के लिए चुनौती ओर बढ़ने वाली है।

दुनिया में शीर्ष 32 खिलाड़ी ही इस 1,200,000 डॉलर इनामी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर प्रतियोगिता में भाग लेंगे। तीन बार की पूर्व विश्व चैंपियन और रियो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता कैरोलिना मारिन घुटने की चोट से उबरने के बाद इस प्रतियोगिता से वापसी कर रही है। जबकि भारतीय दिग्गज साइना नेहवाल इस प्रति योगिता में नहीं खेलेंगी, अगले सप्ताह मलेशिया ओपन में खेलने की का लगभग तय है।

लक्ष्य और प्रणय को पहले दौर में सामना

टू्र्नामेंट में पुरुष एकल में भारत के विश्व के आठवीं वरीयता प्राप्त लक्ष्य सेन और भारत के ही एच एस प्रयण का पहले दौर में आमने - सामने होना है। साथ ही विश्व चैपियनशिप में रजत पदक विजेता भारत के ही किदांबी श्रीकांत पहले ही मैच में चीनी ताइपे के वांन त्जु वेई से भिड़ेंगे, जबकि बी साईं की भिड़ंत डेनमार्क के क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस से होगी । जबकि डब्लस में सात्वित साई राज और चिराग शेट्टी की जोडी का मैच कोरिया के चोई सोल ग्यू और किम वोन हो के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

पीवी सिंधू और अन्य महिलाओं के मैच

इंडोनेशिया ओपन में भारत की पीबी सिंधू अपने अभियान की शुरुआत चीन की बिंग जिओ के खिलाफ करेंगी, उनको सिंधू ने एशिया चैपिंयनशिप में हराया था। और अगले मैच में सामना एन से यंग से हो सकता है, जिनका भारत के खिलाफ 5-0 का शानदार है। साथ ही भारत की और से महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा, गायत्री गोपीचंद, त्रीसा जॉली तथा एन सिक्की रेड्डी, अश्विनी भट और शिखा गौतम भी भारतीय चुनौती पेश करेंगी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story