×

IPL 2022 DC vs RR: दिल्ली और राजस्थान के मैच में इन खिलाड़ियों पर रहेंगी फैंस की नज़रे, मुकाबला आज

IPL 2022 DC vs RR: आज मैच से पहले इस लेख में जानेंगे इस सीजन दिल्ली और राजस्थान के कौन से प्रमुख खिलाड़ी है जो मैच दर मैच अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। या जो अकेले दम पर मैच जितवा रहे है।

Prashant Dixit
Written By Prashant Dixit
Published on: 22 April 2022 10:15 AM GMT
IPL 2022 DC vs RR
X

IPL 2022 DC vs RR (image-social media)

IPL 2022 DC vs RR : इंडियन प्रीमियर लीग में आज का मैच दिल्ली और राजस्थान के बीच 7:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम मे खेला जाना है। यह इस सीजन का 34वा मैच होगा। आईपीएल का यह सीजन बडा ही रोमांचक चल रहा है। हर मैच में रोमांच चरम पर होता हैं। मैच दर मैच कुछ अच्छे तो कुछ निराशाजनक रिकार्ड भी बन रहे है। इस सीजन आईपीएल में कई नए चहरे उभर कर सामने आए है।

आज मैच से पहले इस लेख में जानेंगे इस सीजन दिल्ली और राजस्थान के कौन से प्रमुख खिलाड़ी है जो मैच दर मैच अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। या जो अकेले दम पर मैच जितवा रहे है, अपनी टीम को। दोनों टीम में बड़े नाम है उनका बल्ला भी जमकर बोल रहा है, आइए जानते है उनके प्रदर्शन के बारे में। जिसके चलते यह मैच बड़ा ही रोमांचक हो उम्मीद जताई जा रही है।

दिल्ली कैप्टल्स टीम की मजबूत कड़ी

बल्लेबाज़ी में पृथ्वी शॉ

टीम बैट्समैन पृथ्वी शॉ ने दिल्ली की टीम के लिए इस सीजन 6 मैच में 217 सबसे ज्यादा रन बनाए है, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 170 से ज्यादा का है, जिसमें उन्होंने 37 बाउंड्री लगाई है। दूसरे स्थान पर 4 मैच में 191 रन बनाकर डेविड वार्नर है, इन्होंने पीछले तीन मैच में लगातार अर्धशतक जड़े है।

ऑलराउंडर अक्षर पटेल

टीम के हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल ने अब तक इस सीजन 6 मैच की 4 पारी में 78 रन बनाए है, 6 मैच की 6 पारी में 3 विकेट भी चटकाएं है। दूसरे स्थान पर ललित यादव हैं जिन्होंने 6 मैच की 4 पारी 75 रन बनाएं हैं साथ ही 6 मैच की 6 पारी में 4 विकेट भी चटकाए है।

गेंदबाज़ी में कुलदीप यादव

टीम के चाइनामैन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने इस सीजन अब तक बहुत अच्छी गेंदबाज़ी की है, जिसमें उन्होंने 6 मैच की 6 पारी में 13 विकेट चटकाएं है, पर्पल कैप की रेस में दूसरे स्थान पर चल रहे है। टीम में दूसरे स्थान पर 6 मैच में 10 विकेट लेकर खलील अहमद है।

राजस्थान रॉयल्स टीम की मजबूत कड़ी

बल्लेबाज़ी में जोस बटलर

टीम के बैट्समैन जोस बटलर ने अब तक इस सीजन में 6 मैच में 375 रन बनाए है, साथ ही 55 बाउंड्री भी लगाई है। जिसमें 2 शतक भी शामिल है। बटलर के पास ही ऑरेंज कैप भी इस समय है। दूसरे स्थान पर शिमरान हेटमेयर है जिन्होंने 6 मैच में 223 रन बनाए है।

ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन

टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने इस सीजन अब तक 6 मैच में 2 विकेट लिए है, साथ ही 39 रन भी बनाए है, दूसरे स्थान पर रियान पराग है। जिन्होंने 3 पारी में 1 विकेट लिया है, साथ ही 6 मैच ही पांच पारी में 48 रन भी लिए है।

गेंदबाज़ी में यजुवेंद्र चहल

टीम के स्पिन गेंदबाज यजुवेंद्र चहल इस सीजन बहुत अच्छी लय में नज़र आ रहे है, उन्होंने अब तक 6 मैच की 6 पारी में 17 विकेट लिए लेकर, पर्पल कैप पर कब्ज़ा जमा रखा है। दूसरे स्थान पर तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट है जिन्होंने 5 मैच में 7 विकेट चटकाए है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story