×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

IPL 2024 Final: केकेआर से फाइनल हारते ही Pat Cummins की खिताबी हैट्रिक टूटी, हार का बताया ये कारण

IPL 2024 Final KKR vs SRH Match Pat Cummins: कमिंस तथा उनकी टीम के किसी भी खिलाड़ी ने उतना प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं किया, हार के बाद कमिंस भी बेहद निराश दिखाई दिए

Sachin Hari Legha
Published on: 26 May 2024 7:55 PM GMT
IPL 2024 Final KKR vs SRH Pat Cummins
X

IPL 2024 Final KKR vs SRH Pat Cummins (Photo. SRH)

IPL 2024 Final KKR vs SRH Pat Cummins: सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस रविवार (26 मई 2024) की शाम अपनी खिताबी हैट्रिक से चूक गए। दरअसल उनकी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से आईपीएल 2024 के फाइनल मैच में 8 विकेट से हार गई। इसी हार के साथ ही पैट कमिंस का खिताबी रथ भी रुक गया। मैच में भी कमिंस तथा उनकी टीम के किसी भी खिलाड़ी ने उतना प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं किया, हार के बाद कमिंस भी बेहद निराश दिखाई दिए।

Pat Cummins की टूटी किताब हैट्रिक

आपको बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान पैट कमिंस ने वर्ष 2023 के जून महीने के दौरान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय टीम को हराकर ट्रॉफी जीती थी। इसके बाद उन्होंने नवंबर 2023 में फिर से भारत को हराकर वनडे वर्ल्ड कप का खिताब भी अपने नाम किया था। लगातार 2 जीत के बाद विश्व स्तर पर पैट कमिंस का नाम गूंजने लगा।

इसके बाद उन्होंने आईपीएल खेलने का फैसला किया और नीलामी के दौरान 20 करोड़ से ज्यादा रुपए देकर हैदराबाद की फ्रेंचाइजी ने उनको अपनी टीम में शामिल करके कप्तान बनाया था। उनकी कप्तानी में टीम फाइनल तक भी पहुंची। यहां यदि हैदराबाद की टीम जीत जाती तो पैट की खिताबी हैट्रिक भी हो सकती थी, लेकिन केकेआर की टीम ने शानदार प्रदर्शन कर उनका यह सपना तोड़ दिया।

मैच में मिली हार के बाद पैट कमिंस ने इस हार पर निराशा व्यक्त की और हार का कारण बताते हुए कहा, “मुझे लगा कि केकेआर के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। जाहिर है आज रात पर्याप्त नहीं है। हम मात खा गए। उन्होंने हमें कुछ मौका भी नहीं दिया। अहमदाबाद में पिछले गेम की तरह। यह एक मुश्किल विकेट था। ऐसा नहीं लग रहा था कि 200 से अधिक का विकेट होगा। हमारे खेलने की शैली, विशेषकर बल्ले से, तीन बार 250 का स्कोर बनाना। तो यह एक शानदार सीज़न था।”

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने इस दौरान आगे भी कहा, “मैंने पहले बहुत से लोगों के साथ काम नहीं किया था, लेकिन उनके साथ काम करना बहुत अच्छा था। वास्तव में हमारा शानदार टीम और स्टाफ अद्भुत था। बहुत अच्छा समय बीता। हम भारत में बहुत खेलते हैं लेकिन नीले समुद्र के सामने। इसलिए कई बार हमारी तरफ फैंस का होना अच्छा था।” मैच के बाद SRH के तमाम खिलाड़ी भी निराश दिखाई दिए।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story