×

Lucknow Ekana Stadium: लखनऊ में का बा? क्रिकेट के सबसे बड़े मंच पर राष्ट्रगान के दौरान भावुक हुए 50000 से ज्यादा लोग, वीडियो देख रोंगटे खड़े हो जाएंगे

World Cup 2023 Lucknow Ekana Stadium: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में हो रहे भारत और इंग्लैंड के बीच के मैच में हजारों की तादाद में दर्शकों का हुजूम उमर पड़ा है

Sachin Hari Legha
Published on: 29 Oct 2023 9:31 AM GMT
Lucknow Ekana Stadium
X

Lucknow Ekana Stadium (photo. Social Media)

World Cup 2023 Lucknow Ekana Stadium: क्रिकेट के सबसे बड़े इवेंट यानी आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का कारवां अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंच चुका है और लखनऊ की जनता भी इसको लेकर अत्यधिक उत्सुक दिखाई दे रही है। लखनऊ के इकाना स्टेडियम (Lucknow Ekana Stadium) में हो रहे भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच के मैच में हजारों की तादाद में दर्शकों का हुजूम उमर पड़ा है। जिसकी एक झलक राष्ट्रगान के दौरान भी देखने को मिली है।

Lucknow Ekana Stadium: असल में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे, वर्ल्ड कप 2023 के 29वें मैच के दौरान जब स्टेडियम में भारत का राष्ट्रगान शुरू हुआ। तो वह क्षण हर भारतीय के लिए बेहद ही अद्भुत रहा है। क्योंकि एक सुर में तमाम दर्शकों ने खड़े होकर राष्ट्रगान के प्रत्येक शब्द का उच्चारण किया। जिसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

राष्ट्रगान का अद्भुत वीडियो हो रहा वायरस

आपको बताते चलें कि इंटरनेट पर वायरल हो रहे एक वीडियो में भी राष्ट्रगान का वही रिदम दर्शकों द्वारा दिखाई दे रहा है। असल में जब भारत का राष्ट्रगान स्टेडियम में बजना शुरू हुआ। तब सभी फैंस खड़े हो गए और एक सुर में राष्ट्रगान का गीत गाने लगे। यह दृश्य वास्तव में हर भारतीय के लिए रोंगटे खड़े कर देने वाला दृश्य है। यही कारण है कि लखनऊ के मैच के लिए पहले से ही फैंस में उत्सुकता बढ़ी हुई थी।

बताया जा रहा है कि मैच के दौरान स्टेडियम पूरी तरीके से खचाखच भरा हुआ रहने वाला है। क्योंकि मैच से कुछ दिनों पहले ही इसकी तमाम टिकटें भी सेल हो चुकी थी और मैदान में भी ज्यादातर भारतीय फैंसी दिखाई दे रहे हैं तथा यह तमाम फैंस अपनी टीम को सपोर्ट करने के लिए यहां आए हुए हैं। जिसके लिए वह पूरे जोश के साथ भारत को चेयर भी कर रहे हैं।

पूर्व राष्ट्रपति पहुंचे इकाना

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के मैच के दौरान टीम इंडिया (Team India) को पूर्ण रूप से सपोर्ट करने के लिए भारत के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) भी भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पहुंच चुके हैं और दर्शकों के साथ मिलकर टीम इंडिया को जीत दिलाने के लिए अपना भी योगदान दे रहे हैं। उनके अलावा भी कई अन्य वीआईपी की भी मैच के दौरान स्टेडियम में पहुँचें की संभावनाएं जताई जा रही है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story