×

T20 World Cup Semi Final Kab Hai: भारत टी20 SF रेस से बाहर, पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड का मुकाबला इंग्लैंड से

T20 World Cup Semi Final Kab Hai: भारत और अफगानिस्तान टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल रेस से बाहर हो गए हैं। वहीं रविवार को न्यूजीलैंड अफगान टीम को हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गया है।

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 8 Nov 2021 4:00 AM GMT
T20 World CUP
X

टी20 विश्वकप ट्राफी की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

T20 World Cup Semi Final Kab Hai: 28 सुपर-12 मैचों के बाद टी 20 विश्व कप को (T20 World Cup Semi Final) अपने सेमीफ़ाइनलिस्ट मिल गए हैं। न्यूजीलैंड रविवार (07 नवंबर) को अफगानिस्तान पर आठ विकेट की आसान जीत के साथ टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच गया। अब कीवी टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना करेगी। वहीं अफगानिस्तान की इस करारी हार के बाद ना केवल अफगान की बल्कि करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस का दिल टूट गया है। अफगानिस्तान के साथ-साथ भारतीय टीम भी सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है।

ग्रुप 1 से इंग्लैंड (England) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। वहीं ग्रुप 2 से पाकिस्तान (Pakistan) लगातार 4 मैच जीतकर सीधे सेमीफाइनल में पहुंच गया। रविवार को स्कॉटलैंड को 72 रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड कप में अपनी 5वीं जीत हासिल की। वहीं टी20 वर्ल्ड कप सुपर 12 का 40वें मैच में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई।

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के मैच से भारतीय टीम को करारा झटका जरूर लगा है। कोहली एंड कंपनी ने अपने पहले दो मैच पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ गंवाए, जिसके कारण वे अब टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल से बाहर हो गए। वहीं नामीबिया के खिलाफ आज भारतीय टीम अपना आखिरी मैच खेलेगी। 2012 के बाद से यह पहली बार है जब भारत ने ICC के किसी इवेंट (ICC events) में नॉकआउट में जगह नहीं बना पाया।

टी 20 विश्व कप कब है (T20 World Cup Semi Final kab hai)?

2007 और 2016 के बाद तीसरी बार न्यूजीलैंड टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा है। अफगान टीम को मात देने के बाद न्यूजीलैंड 10 नवंबर को इंग्लैंड (NZ vs ENG T20) टीम का सामना करेगी। यह मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium, Abu Dhabi) में शाम साढ़े सात बजे (भारतीय समयानुसार) होगा।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story