×

Ishan Kishan: ईशान किशन पर बुरी तरह से भड़का ये पूर्व क्रिकेटर, पुजारा और रहाणे जैसे दिग्गजों से सीख की दी सलाह

Ishan Kishan: पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ईशान किशन के साथ ही युवा क्रिकेटर्स पर भड़के, उन्हें घरेलू क्रिकेट की अनदेखी करने के लिए जमकर सुनाई खरी-खरी

Kalpesh Kalal
Published on: 14 Feb 2024 5:03 AM GMT
Ishan Kishan
X

Ishan Kishan (Source_Social Media)

Ishan Kishan: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का टीम इंडिया से खुद दूर जाना अब भारी पड़ता जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर ईशान किशन ने मानसिक तनाव की बात कहकर ब्रेक लिया, इसके बाद से उनसे बोर्ड काफी ज्यादा खफा है। ईशान किशन को घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी खेलने को कहा गया था, लेकिन वो पिछले काफी दिनों से इधर-उधर घुम रहे हैं, प्रैक्टिस कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने रणजी ट्रॉफी में कोई मैच नहीं खेला।

ईशान किशन ने रणजी ट्रॉफी को किया नजरअंदाज

भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी के लिए रणजी ट्रॉफी में वो अपनी झारखंड की टीम के साथ खेलकर फॉर्म और फिटनेस वापस पा सकते थे, लेकिन उन्होंने रणजी ट्रॉफी को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया, जिससे बोर्ड ईशान किशन से काफी ज्यादा खफा है। किशन की इस गलती के बाद बोर्ड इसे लेकर सख्त नियम बनाने की बात कर रहा है। इसी बीच ईशान किशन जैसे कईं खिलाड़ी जो इस बार घरेलू क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं, उन पर पूर्व क्रिकेटर ने जबरदस्त गुस्सा निकाला।

किशन के रवैये पर भड़के आकाश चोपड़ा, बीसीसीआई को दी बड़ी सलाह

भारत के पूर्व क्रिकेटर और पिछले कुछ सालों में कमेन्ट्री की दुनिया में बड़ा नाम कर चुके आकाश चोपड़ा ईशान किशन के साथ ही उनके जैसे कईं युवा खिलाड़ियों पर भड़के हुए नजर आ रहे हैं। आकाश चोपड़ा ने रणजी ट्रॉफी को नजरअंदाज करने को लेकर इन युवा खिलाड़ियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई तो साथ ही उन्होंने बीसीसीआई को सलाह भी दे डाली है कि खिलाड़ियों का चयन आईपीएल के आधार पर करना बंद कर इन जैसे युवा खिलाड़ियों को सबक सीखाएं।

आईपीएल से टीम इंडिया में चयन होने पर खिलाड़ियों की आदत खराब-आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि, "मैं सुन रहा हूं कि बहुत सारे युवा खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी नहीं खेल रहे हैं। वे इसलिए भी घरेलू क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं क्योंकि उनका नाम आईपीएल में पहले से आ चुका है। ऐसे खिलाड़ियों ने ये सोचना शुरू कर दिया है कि अगर वे आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो उन्हें भारतीय टीम में चुना जाएगा। ये अच्छी बात नहीं है क्योंकि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे भी खेल रहे हैं।"

फर्स्ट क्लास खेलने वाले खिलाड़ियों पर ही करें विचार

आकाश चोपड़ा यहीं पर नहीं रूके, उन्होंने तो ईशान किशन जैसे युवा खिलाड़ियों को भारत के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे से सीख की सलाह दी है। क्रिकेट एक्सपर्ट ने आगे कहा कि, "यदि फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला जा रहा है और आप फिट हैं और भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है तो जाकर वहां खेले। अगर आपको लगता है कि बन बिना फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेले टीम में वापस लौट आएंगे तो एक कड़ा संदेश भेजने की जरूरत है। ऐसे खिलाड़ियों के नाम पर तभी विचार किया जाएगा जब वह फर्स्ट क्लास खेलेंगे।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story