×

IND vs NZ Series: न्यूजीलैंड दौरे पर राहुल द्रविड़ को दिया गया आराम, मुख्य कोच होंगे वीवीएस लक्ष्मण

IND vs NZ Series: वीवीएस लक्ष्मण को न्यूजीलैंड के आगामी दौरे पर भारतीय टीम का कार्यवाहक मुख्य कोच बनाया गया है। वहां इस सीरीज में राहुल द्रविड़ की अगुआई वाले कोचिंग स्टाफ को ब्रेक दिया गया है।

Prashant Dixit
Published on: 11 Nov 2022 9:08 AM GMT (Updated on: 11 Nov 2022 9:20 AM GMT)
IND vs NZ Series VVS Laxman
X

IND vs NZ Series VVS Laxman (Social Media)

IND vs NZ Series: राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को न्यूजीलैंड के आगामी दौरे पर भारतीय टीम का कार्यवाहक मुख्य कोच बनाया गया है। टी20 विश्व कप के तुरंत बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर जाना हैं। राहुल द्रविड़ की अगुआई वाले कोचिंग स्टाफ को ब्रेक दिया गया है। तो वहीं पहले ही घोषित हो चुकी भारतीय टीम से कई सीनियर खिलाडियों को भी आराम दिया गया है। इस विश्व कप में बाद न्यूजीलैंड दौरे पर भारत को 3 टी20 और 3 वनडे मैच की सीरीज 18 नवंबर से खेलनी है।

इन सभी खिलाड़ियो को दिया गया आराम

आपको बता दें, कि इस विश्व कप के दूसरे सेमी फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को कल इंग्लैंड के विरुद्ध 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा और खिताबी मुकाबले से बाहर हो गई है।अब भारत के कुछ सीनियर खिलाडियों को छोड़ कर शेष सभी खिलाडियों को न्यूजीलैंड दौरे पर 3 टी20 मैच और 3 ही वनडे मैच की सीरीज में खेलने के लिए जाना है। इस सीरीज के लिए भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को आराम दिया गया उनकी जगह टीम के कोच का काम वीवीएस लक्ष्मण संभालेंगे। जबकि टीम के मुख्य सीनियर खिलाड़ी नियमित कप्तान रोहित शर्मा, दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली, स्टार बल्लेबाज केएल राहुल और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आदि को दौरे पर आराम दिया गया है।

वीवीएस लक्ष्मण होंगे भारतीय टीम के कोच

बीसीसीआई के सूत्र ने एक रिपोर्ट ने कहा, वीवीएस लक्ष्मण की अगुआई में एनसीए टीम न्यूजीलैंड जाने वाली भारत की टीम से जुड़ेगी। जिस टीम में ऋषिकेश कानिटकर बल्लेबाजी कोच और साईराज बहुतुले गेंदबाजी कोच शामिल हैं। इससे पहले भी कई बार वीवीएस लक्ष्मण को भारतीय टीम में यह जिम्मेदारी सौंपी जा चुकी है। इस पूर्व क्रिकेटर ने पिछली बार जिम्बाब्वे और आयरलैंड के दौरे तथा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में भी टीम के कोच का काम किया है।

बांग्लादेश देश दौरे पर वापसी करेंगे रोहित

इस दौरे पर आलराउंडर हार्दिक पंड्या टी20 सीरीज में भारत की टीम की अगुआई करेंगे। तो वहीं अनुभवी स्टार सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वनडे टीम के कप्तान होंगे। जबकि भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश दौरे पर वापसी करेंगे। यह दौरा चार दिसंबर शुरू होगा। जो खिलाड़ी न्यूजीलैंड दौरे का हिस्सा नहीं हैं, वो टी20 विश्व कप से टीम के बाहर होने के बाद रवाना होना शुरू हो गये हैं। विराट कोहली एडीलेड से रवाना हो चुके हैं। जबकि केएल राहुल और रोहित शर्मा के भी जल्द ही रवाना होने की उम्मीद है। जबकि भारतीय टीम के बहुत से खिलाड़ी सिडनी और पर्थ से जायेंगे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story