×

Best Air Purifier of 2023: दिल्ली में दमघोंटू हवा से बचने के लिए बढ़ी एयर प्यूरिफायर की मांग, कई कंपनिया दे रहीं तगड़ी छूट

Best Air Purifier of 2023:

Jyotsna Singh
Published on: 3 Nov 2023 1:19 PM GMT
Best Air Purifier Brand For Delhi NCR Air Pollution
X

Best Air Purifier Brand For Delhi NCR Air Pollution (Photo - Social Media)

Best Air Purifier Brand in Delhi NCR: ठंड बढ़ने के साथ ही दिल्ली एनसीआर की हवा में प्रदूषण स्तर का बढ़ना कोई नई बात नहीं है। ये बात और है कि तमाम सरकारी प्रयासों के बावजूद भी अभी तक इस समस्या को इजाद करने वाले कारण पर पूरी तरह से लगाम नहीं कसी जा सकी है। दिल्ली निवासी दमघोंटू हवा में रहने को मजबूर हो रहे हैं। ऐसे में फ्रेश हवा पाने के लिए लोग घरों से लेकर वाहनों में एयरप्यूरी फायर का प्रयोग करने लगे हैं।

मार्केट में डिमांड को देखते हुए कई कम्पनियां एयर प्यूरी फायर को मार्केट में उतार चुकी हैं। जिनपर काफी डिस्काउंट भी ऑफर कर रहीं हैं। आप इस समय ऑफर के तहत 40 फ़ीसदी के डिस्काउंट पर एयर प्यूरिफायर खरीद सकते हैं। आइए जानते हैं इससे जुड़े डिटेल्स के बारे में-

शाओमी के स्मार्ट एयर प्यूरीफायर की खूबियां- (Xiaomi Smart Air Purifier)

शाओमी के इस एयर प्यूरीफायर में मौजूद सबसे बड़ी खूबी के तौर पर मौजूद इसमें अलेक्सा वॉयस कमांड की सुविधा है। यानी आप इसे दूर से बिना छुए ही वाइस कमांड से ऑपरेट कर सकते हैं। इसकी कीमत की बात करें तो इस प्यूरी फायर को 14,999 रुपये में बिक्री के लिए पेश किया गया है।


लेकिन कंपनी अभी अपने इस प्रोडक्ट पर 40 प्रतिशत का डिस्काउंट ऑफर कर रही है। जिसके बाद इसकी कीमत घटकर कुल ₹ 8,997 रुपये हो जाती है। आप इलेक्ट्रॉनिक मार्केट से इस डिस्काउंट ऑफर के साथ इसे खरीद सकते हैं।

ब्लू स्टार एयर प्यूरीफायर की खूबियां- (Blue Star Air Purifiers)

ब्लू स्टार के इस एयर प्यूरीफायर की खूबियों की बात करें तो ये एयर प्यूरीफायर 592 Sq ft एरिया के कवर्ड स्पेस के वातावरण को तरो ताजा और प्रदूषण मुक्त बनाने में पूरी तरह सक्षम साबित होता है।


वहीं कंपनी इस पर बंपर डिस्काउंट ऑफर भी पेश कर रही है। कम्पनी ऑफर के तहत कुल 48 प्रतिशत के डिस्काउंट पेश करने के साथ इस एयर प्यूरी फायर की कीमत की बात बात करें तो छूट के बाद ब्लू स्टार एयर प्यूरीफायर को ₹10,490 रुपये में खरीदा जा सकता हैं।

कैंट के एयर प्यूरीफायर की खूबियां-

कैंट का एयर प्यूरीफायर मार्केट में मोस्ट डिमांडिंग एयर प्यूरीफायर में शुमार माना जाता है। इसमें सबसे बड़ी और सबसे अलग खूबी के तौर पर फिल्टर चेंज इंडिकेटर और चाइल्ड लॉक फीचर मौजूद मिलता है। कम्पनी अपने इस प्रोडक्ट पर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए फेस्टिवल के अवसर पर 69 प्रतिशत का डिस्काउंट ऑफर कर रही है।


जिसके अंतर्गत कैंट का ये एयर प्यूरीफायर बेहद पॉकेट फ्रेंडली हो जाता है। यानी इसे मात्र ₹ 4999 रुपये में इलेक्ट्रॉनिक मार्केट से परचेज किया जा सकता है।

Admin 2

Admin 2

Next Story