×

OnePlus 11 और iQOO 11 के बीच टक्कर, जाने किसका प्रदर्शन है कमाल

OnePlus 11 Vs iQOO 11: OnePlus 11 बनाम iQOO 11 डिज़ाइन के साथ शुरू रियर डिज़ाइन, वनप्लस 11 में एक बड़ा सर्कुलर कैमरा हाउसिंग है जो अपने पूर्ववर्ती वनप्लस 10 प्रो की तरह ही बाईं ओर से फ्रेम से जुड़ता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 9 Feb 2023 12:02 PM GMT
OnePlus 11 Vs iQOO 11
X

OnePlus 11 Vs iQOO 11(photo-social media)

OnePlus 11 Vs iQOO 11: वनप्लस 11 को क्लाउड 11 इवेंट के दौरान भारत सहित ग्लोबल बाजार के लिए आखिरकार पेश कर दिया गया है। स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट, एक बड़े AMOLED डिस्प्ले और उच्च-श्रेणी के कैमरों के एक सेट में पैकिंग, स्मार्टफोन iQOO 11 को बारीकी से टक्कर देता है जिसे जनवरी की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। इस लेख में, आइए एक तुलना में गोता लगाएँ और देखें कि मूल्य, डिज़ाइन, कैमरा, बैटरी और बहुत कुछ के संबंध में OnePlus और iQOO फ़्लैगशिप एक दूसरे से कैसे भिन्न हैं।

OnePlus 11 बनाम iQOO 11: डिज़ाइन

OnePlus 11 बनाम iQOO 11 डिज़ाइन के साथ शुरू रियर डिज़ाइन, वनप्लस 11 में एक बड़ा सर्कुलर कैमरा हाउसिंग है जो अपने पूर्ववर्ती वनप्लस 10 प्रो की तरह ही बाईं ओर से फ्रेम से जुड़ता है। दूसरी ओर iQOO 11 में एक बॉक्सी कैमरा मॉड्यूल दिया गया है जो धातु जैसी प्लेट के साथ नीचे की ओर थोड़ा सा फैला हुआ है। फ्रेम में आने पर, वनप्लस 11 के दाईं ओर पावर बटन के साथ एक अलर्ट स्लाइडर है, जबकि बाईं ओर वॉल्यूम बटन हैं। iQOO 11 के लिए एक प्लस के रूप में, यह फ्रेम के दाईं ओर पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर्स के साथ-साथ एक IR ब्लास्टर को स्पोर्ट करता है। निचले हिस्से में दोनों हैंडसेट में यूएसबी-सी पोर्ट और स्पीकर ग्रिल है। वनप्लस 11 टाइटन ब्लैक और इटरनल ग्रीन में आता है जबकि आईक्यूओओ 11 अल्फा (सफेद) और लीजेंड (ब्लैक) रंग विकल्पों में उपलब्ध है। संबंधित स्मार्टफोन के टाइटन ब्लैक और अल्फा वेरिएंट में एक विशिष्ट बैक फिनिश है।

डिस्प्ले

OnePlus 11 iQOO 11 से खुद को 6.7-इंच 2K E4 AMOLED डिस्प्ले के साथ LTPO 3.0 तकनीक के साथ अलग करता है जो स्क्रीन पर प्रदर्शित होने वाली सामग्री के अनुसार 1Hz से 120Hz के बीच ताज़ा दरों में उतार-चढ़ाव कर सकता है। iQOO 11 में आने पर, इसमें एक फ्लैट 6.78-इंच 2K E6 AMOLED पैनल है जो OnePlus 11 पर पाए गए E4 पैनल की तुलना में अपेक्षाकृत नया और बिजली कुशल है। इसके अलावा, iQOO 11 LTPO 4.0 को भी मजबूत करता है जो बचत करने में मदद करता है गैर-गेमिंग गतिविधियों में 1Hz से 120Hz के बीच निर्बाध रूप से स्विच करके बैटरी। समानता के लिए, दोनों डिवाइस OTT ऐप्स, ऑलवेज ऑन डिस्प्ले पर HDR10 सपोर्ट के साथ आते हैं, और डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन की सुविधा है।

कैमरा

वनप्लस 11 के ऑप्टिक्स पर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप का ध्यान रखा गया है जिसमें OIS-सक्षम 50MP Sony IMX890 प्राइमरी सेंसर, 48MP Sony IMX581 अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेंसर और 32MP Sony IMX709 2x टेलीफोटो कैमरा शामिल है। इसकी तुलना में, iQOO 11 ट्रिपल रियर कैमरों के साथ आगे बढ़ गया है जिसमें OIS के साथ 50MP का सैमसंग GN5 प्राइमरी सेंसर, 8MP का अल्ट्रा वाइड लेंस और 13MP का 2x टेलीफोटो सेंसर शामिल है। शक्तिशाली ISP के साथ, दोनों स्मार्टफोन मुख्य कैमरों के माध्यम से 8K रिज़ॉल्यूशन के वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। आगे की तरफ एक 16MP सेल्फी यूनिट भी है जो दुर्भाग्य से वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए 30FPS पर सिर्फ 1080p तक ही सीमित है। दिलचस्प बात यह है कि OnePlus 11 के कैमरों को एक बार फिर से अपने पूर्ववर्ती OnePlus 10 की तरह Hasselblad के सहयोग से ट्यून किया गया है। प्रो, और वनप्लस 9 प्रो। वनप्लस ने कैमरों में कलर साइंस विशेषज्ञता लाने के लिए हैसलब्लैड के साथ मिलकर काम किया है। साझेदारी ने दोनों कंपनियों को क्लासिकल ब्रॉड इमेज क्लिक करने के लिए हैसलब्लैड पोर्ट्रेट मोड और XPan मोड जैसे एक्सक्लूसिव कैमरा मोड विकसित करने की अनुमति दी है। iQOO 11 के लिए, यह कैमरों को बढ़ाने के लिए V2 चिप की क्षमताओं को उधार लेता है जिसके परिणामस्वरूप विशेष रूप से रात के दौरान विस्तृत और प्राकृतिक चित्र और वीडियो मिलते हैं।

बैटरी

5000mAh बैटरी यूनिट दोनों स्मार्टफोन पर शो चलाती है। अंतर चार्जिंग गति में निहित है जहां OnePlus 11 100W SUPERVOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है जबकि iQOO 11 में 120W फ्लैशचार्ज चार्जिंग समाधान की सुविधा है। दोनों में से कोई भी हैंडसेट वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ नहीं आता है। हालांकि, खरीदारों को दोनों डिवाइस के बॉक्स में एडॉप्टर मिल सकता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story