X Twitter Down: दुनियाभर में ठप पड़ा X प्लेटफॉर्म, जानें क्या रहा कारण

X Twitter Down: एलान मस्क का X प्लेटफॉर्म कुछ देर के लिए दुनियाभर में डाउन हो गया। X (Twitter) प्लेटफार्म बुधवार को दुनियाभर में कई यूजर्स के लिए डाउन हो गया।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 28 Aug 2024 6:51 AM GMT
X Twitter Down
X

X Twitter Down

X Twitter Down: एलान मस्क का X प्लेटफॉर्म कुछ देर के लिए दुनियाभर में डाउन हो गया। जिसके बाद यूजर्स शिकायत करने लगे। X (Twitter) प्लेटफार्म बुधवार को दुनियाभर में कई यूजर्स के लिए डाउन हो गया। दरअसल ट्विटर में ये खामी बस कुछ मिनटों के लिए आई थी और इसके चलते साइट पर पेज लोड नहीं हो सका था।

दुनियाभर में ठप पड़ा X प्लेटफॉर्म

बुधवार को X प्लेटफार्म अचानक ही ठप पड़ गया। दरअसल यूजर्स को स्क्रीन पर एक मैसेज नजर आया था, ”something went wrong, try reloading” जिसके बाद यूजर्स काफी परेशान हो गए। बता दें कि, ऑनलाइन आउटेज को ट्रैक करने वाली वेबसाइट Downdetetector.com के मुताबिक, भारत में सबुह 9 बजकर 15 मिनट तक ट्विटर (X) में खामी की 915 शिकायतें दर्ज हुई।


दुनियाभर में ये शिकायत सुबह 8.45 तक हुई, बता दें कि दुनियाभर में करीब 36,000 शिकायतें आईं। यूजर्स से मिली शिकायतें दुनियाभर में अलग-अलग जगहों से रही। वहीं ट्विटर की तरफ से कोई बयान जारी किया गया है।

हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं है जब X का सर्वर अचानक ठप हुआ है, इससे पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है। दरअसल एलन मस्क के इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के ठप होने के कारण लोगों को परेशान होना पड़ा है। वहीं हर बार की तरह ही इस बार भी लोगों को X सर्विसेज को एक्सेस करने में परेशानी हुई। जानकारी के लिए बता दें कि, X का सर्वर डाउन होने के बाद लोगों ने दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर इस परेशानी को लेकर पोस्ट शेयर किए। दरअसल यूजर्स अपने अकाउंट्स पर पोस्ट नहीं कर पा रहे थे। यूजर्स को पेज रिफ्रेश करने पर Something Went Wrong, Try Reloading का मैसेज आ रहा था। इस परेशानी को लेकर बहुत से यूजर्स ने पोस्ट किया। हालांकि, कंपनी की ओर से फिलहाल इसे लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story