×

Vivo V29 Pro Review: विवो V29 प्रो रिव्यु, जाने डिज़ाइन बैटरी कैमरा और बहुत कुछ

Vivo V29 Pro Review: भारत में वीवो वी27 प्रो रिव्यु लॉन्च के छह महीने बाद वीवो वी29 प्रो आधिकारिक है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 5 Oct 2023 3:15 AM GMT (Updated on: 5 Oct 2023 3:15 AM GMT)
Vivo V29 Pro Review
X

Vivo V29 Pro Review(Photo-social media)

Vivo V29 Pro Review: भारत में वीवो वी27 प्रो रिव्यु लॉन्च के छह महीने बाद वीवो वी29 प्रो आधिकारिक है। नया वीवो स्मार्टफोन दिखने और अपने पिछले से परिचित लगता है, लेकिन ध्यान रखें, कैमरे में सुधार रूप से नए ग्राहकों को भी आकर्षित कर सकता है, यह देखते हुए कि शादी और त्योहारी सीजन नजदीक है। इन अपग्रेड के अलावा, डिस्प्ले, डिज़ाइन और अन्य पहलू कमोबेश वही रहेंगे। चलिए इसकी कीमत बैटरी कैमरा पर नजर डालते हैं।

डिज़ाइन और डिस्प्ले

जैसा कि मैंने बताया, Vivo V27 Pro 5G अपने पिछले के समान दिखता है। फोन की मोटाई 7.4 मिमी है, जो बिल्कुल भी बुरा नहीं है, कई ओईएम के फ्लैगशिप डिवाइस थोड़े मोटे होते रहें। वजन फिर से लगभग 188 ग्राम पर सीमित कर दिया गया है। स्लिम बिल्ड के बावजूद, विवो V29 प्रो का उपयोग करना कोई समस्या नहीं थी। किनारों पर वॉल्यूम और पावर बटन का प्लेसमेंट है, जो लंबे डिस्प्ले वाले फोन के लिए बिल्कुल सही लगता है। यदि आप इसे अपनी जेब में रखते हैं तो ग्लास बैक का उपयोग करना मुश्किल और फिसलन भरा हो सकता है। विवो उस जोखिम को कम करने के लिए बॉक्स में एक स्पष्ट सिलिकॉन केस प्रदान करता है। यदि आप केस का उपयोग करने के प्रशंसक नहीं हैं, तो पीछे की फिनिश निराश नहीं करेगी। वीवो ने वीवो वी29 प्रो के लिए एक भारत-विशिष्ट हिमालयन ब्लू रंग विकल्प पेश किया है, जो पीछे की तरफ तैरते हुए पहाड़ की बनावट बनाने के लिए "3डी मैग्नेटिक और नैनो-स्केल मैग्नेटिक पार्टिकल्स" तकनीक का उपयोग करता है। पिछले फ़ोन के मॉडल की तुलना में डिस्प्ले का आकार भी रहता है। वीवो वी29 प्रो में 6.78-इंच फुल एचडी+ (2,800 x 1,260) पिक्सल 3डी कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले है जिसमें सेल्फी कैमरे के लिए सेंट्रली अलाइंड होल-पंच कटआउट है। इस सेगमेंट में कुछ डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन एक समान रहते हैं, इसलिए, हमें कमोबेश मानक सुविधाएँ मिल रही हैं, जिनमें DCI P3-स्केल पर 100 प्रतिशत रंग सरगम, 120Hz रिफ्रेश रेट, HDR10+ सपोर्ट और 1,300nits पीक ब्राइटनेस शामिल हैं।

कैमरा

ऑरो लाइट सेटअप में कुछ सुधार भी किए गए हैं। चमकदार एलईडी और अधिक टोन के साथ यह "स्मार्ट" हो गया है। वीवो वी29 प्रो आपको कैमरा ऐप में सरल इशारों के साथ ऑरो लाइट की तीव्रता को गर्म लाल से ठंडे सफेद में समायोजित करने की अनुमति देता है। आपको कैमरा ऐप में फ्लैश एडजस्टमेंट सेटिंग्स के तहत विकल्प मिलेगा। ऐसा कहा जा रहा है कि, वीवो को कैमरा ऐप यूआई में सुधार करना चाहिए क्योंकि कुछ विकल्पों को नेविगेट करना भारी और भ्रमित करने वाला हो सकता है। एक बार जब आप इसमें महारत हासिल कर लेते हैं, तो विवो V29 प्रो खेलने के लिए ढेर सारे विकल्प प्रदान करता है। एचडीआर के साथ दिन के उजाले में तस्वीरें स्वाभाविक रूप से बेहतर और तेज़ आती हैं - अच्छे तरीके से। 50MP प्राइमरी कैमरे के साथ, आपको स्वाभाविक रूप से कंट्रास्ट, शैडो अच्छा मिश्रण मिलेगा, जो कई ग्राहकों को पसंद आएगा। बेशक, यदि आप अधिक प्राकृतिक रंग पसंद करते हैं, तो एचडीआर और एआई-संचालित रंग पहचान को बंद करने के विकल्प हैं। इसी तरह, प्राथमिक कैमरे (1x ज़ूम) के साथ पोर्ट्रेट शॉट्स बेहतर एज डिटेक्शन के साथ समान रूप से तेज दिखाई देते हैं। स्थिरता 12MP पोर्ट्रेट कैमरे में भी बनी रहती है।

बैटरी

Vivo V29 Pro में Vivo V27 Pro की तरह ही 4,600mAh की बैटरी है। चार्जिंग गति (66W के बजाय 80W) में उछाल के साथ आती है। बंडल चार्जर के साथ, फोन मुश्किल से 20 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज हो गया, जबकि 100 प्रतिशत चार्ज होने में लगभग 40 मिनट लग सकते हैं। वीवो ने लंबे समय तक उपयोग के दौरान बैटरी पर अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग के प्रभाव के बारे में चिंतित लोगों के लिए चार्जिंग को अनुकूलित करने का विकल्प प्रदान किया है। पीसी मार्क बैटरी परीक्षण में, विवो V29 प्रो 15 घंटे से अधिक समय तक चला (उड़ान मोड सक्षम और 50 प्रतिशत चमक), लगभग विवो V27 प्रो के समान है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story