×

नारी का ये अंग बताता है, वो पति के लिए है सौभाग्यशाली या झगड़ालू

suman
Published on: 25 Nov 2017 3:23 AM GMT
नारी का ये अंग बताता है, वो पति के लिए है सौभाग्यशाली या झगड़ालू
X

जयपुर: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के विभिन्न अंगों की संरचनाओं के आधार उसके स्वभाव के बारे में पता चलता है। समुद्र शास्त्र में स्त्रियों की छाती की संरचना के आधार पर उनके स्वभाव के बारे में बताया गया है। समुद्र शास्त्र के अनुसार स्त्री की छाती की संरचना के आधार पर कुछ इस प्रकार स्वभावगत विशेषताओं के बारे में बताया गया है।

यह भी पढ़ें...दिख जाएं ये चीजें तो शनिदेव कर देते हैं हर काम आसान, क्या जानते हैं आप?

*जिन स्त्रियों की छाती चौड़ी होती है, वे स्त्रियां साहसी, अहंकारी व क्रोधी स्वभाव वाली होती हैं। ये परिवार पर अपना सिक्का चलाने का प्रयास करती रहती हैं।

*जिन स्त्रियों की छाती लाल रंग की या फिर एकदम काले रंग की होती है, वे स्त्रियां सुंदर व अधिक पुत्रों को जन्म देने वाली होती है। ऐसी स्त्रियां सांसरिक छल-प्रपंचो से दूर रहना ही पसन्द करती है।

*जिन स्त्रियों की छाती पर हल्के बाल होते हैं, वे स्त्रियां अनेक पुरूषों के साथ रमण करने वाली होती है। ऐसी स्त्रियां झूठ बोलने में माहिर होती हैं और ये अपनों को भी धोखा देने से नहीं चूकती हैं।

यह भी पढ़ें...घर के कचरे का प्रयोग करें अपने बगीचे में, बनायें उससे कम्पोस्ट

*जिन स्त्रियों की छाती उंची व पुष्ट होती है वे स्त्रियां अनेक प्रकार के सुखों को भोगने वाली होती हैं एवं धनधान्य व ऐश्वर्य से परिपूर्ण होती है।

*जिन स्त्रियों की छाती नीची व लटकी हुई होती है, वे जिस परिवार में जाती हैं वहां पर दरिद्रता आने की आशंका रहती है। ऐसी स्त्रियां अपने पति से हमेशा झगड़ा करने वाली मानी जाती हैं।

suman

suman

Next Story