×

Kanpur News: कानपुर में पिकनिक मनाने गए 6 लोग गंगा में नहाने के दौरान डूबे, एक की लाश मिली

Kanpur News: कानपुर में महानवमी के दिन बड़ा हादसा हो गया। गंगा नदी में नहाने के दौरान 6 लोग डूब गए हैं। ये सभी लोग पिकनिक मनाने गंगा नदी के किनारे आए थे।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 4 Oct 2022 9:14 AM GMT (Updated on: 4 Oct 2022 9:38 AM GMT)
Kanpur News
X

गंगा में स्नान करने के दौरान 6  लोग डूबे

Kanpur News: कानपुर में महानवमी के अवसर पर बड़ा हादसा हो गया। गंगा नदी में नहाने के दौरान 6 लोग डूब गए हैं। ये सभी लोग पिकनिक मनाने गंगा नदी के किनारे आए थे। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। गोताखोरों की टीम तलाश में जुटी है। बिल्हौर थाना क्षेत्र के कोठी घाट का मामला है जहां ये हादसा हुआ है। घटनास्थल पर डूबे लोगों के परिजनों की भीड़ है। जानकारी के मुताबिक गोताखोरों ने एक व्यक्ति को निकाला जिसे अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।

कानपुर में एक बार फिर बड़ा हादसा हुआ है, यहां बिल्हौर थाना क्षेत्र में गंगा स्नान के लिए गए 6 लोग डूब गए. घाट के किनारे मौजूद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस, प्रशासन को दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस और गोताखोरों की मदद से गंगा में डूबे लोगों की तलाश की जा रही है. अब तक एक शख्स को बाहर निकाला जा चुका है जबकि पांच गायब हैं. एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौजूद है और 5 एंबुलेंस को भी बुला लिया गया है. फिलहाल गायब लोगों की तलाश की जा रही है.

बिल्हौर के कोठी घाट पर हुआ हादसा

बता दें बिल्हौर थाना क्षेत्र के बरंडा कस्बे में आज महानवमी के अवसर पर एक दुकान के उद्घाटन पर कानपुर और फर्रुखाबाद से तमाम लोग पहुंचे हुए थे. जिनमें से कुछ लोग बगल के कोठी घाट पर गंगा स्नान के लिए चले गए. इनमें से 6 लोग नहाते वक्त तेज बहाव में बह गए और देखते ही देखते हुए लोगों की आंखों से ओझल हो गए. जिसके बाद घाट पर चीख पुकार मच गई और इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दी गई. पुलिस और स्थानीय लोगों के साथ गोताखोरों की मदद से गायब लोगों की तलाश की जा रही है. अब तक एक शख्स को बाहर निकाला जा चुका है जबकि 5 अभी भी लापता हैं.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जो 5 लोग गायब हैं उनमें तीन युवक, दो बच्चे और एक युवती शामिल है. गोताखोरों ने 20 वर्षीय सौरभ कटियार को बीच धारा से खींचकर निकाला। जिसे सीएचसी बिल्हौर में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जबकि विनय कुमार पटेल की 15 साल की बेटी अनुष्का, 13 साल की अंशिका पटेल, 20 साल के अभय कटियार, 18 साल के तनु कटिहार और मनु की तलाश जारी है। सभी लोग बरांडा गांव में संदीप कटिहार की कपड़े की दुकान के उद्घाटन में आए हुए थे।

कानपुर से हमारे संवाददाता के अनुसार कानपुर के बिल्हौर के अरौल कस्बे में बरंडा गांव निवासी संदीप कटियार ने मकनपुर रोड पर एक रेडीमेड कपड़ों की दुकान खोली है जिसका आज उद्घाटन होना था।उद्घाटन में शामिल होने के लिए संदीप के रिश्तेदार कानपुर और फर्रुखाबाद से आए होए थे।इस दौरान संदीप के रिश्तेदार के बच्चे अनुष्का उर्फ दिव्या उसकी बहन अंशिका, सौरभ,अभय,प्रदीप, तनुष्का उसकी बहन 13 वर्षीय अनुष्का,सृष्टि व गौरी समेत आठ लोग क्षेत्र के कोठी घाट पर गंगा स्नान करने पहुंचे थे।इस दौरान सभी के साथ गई सृष्टि व गौरी किनारे पर ही बैठ गई और अन्य सभी नहाने के लिए गंगा जी में उतर गए वही नहाने के दौरान तनुष्का गहराई में जाने से डूबने लगी तो उसे बचाने के प्रयास बाकी सभी बचाने के लिए तनुष्का के पास पहुंचे और देखते ही देखते सभी डूब गए। वही किनारे बैठी सृष्टि व गौरी सबको डूबता देखकर शोर मचाया तो आसपास के लोग बचाने के लिए गंगा नदी में कूद गए। लेकिन तब तक सभी नदी की गहराई में चले गए थे और देखते ही देखते ग्रामीणों की नजरों से लापता हो गए वही ममले की जानकारी ग्रामीणों ने पुलिस को दी तो गोताखोरों के साथ मौके पर पहुंची पुलिस ने तलाश जारी करें तलाश के दौरान सौरभ को गोताखोरों ने तलाश लिया लेकिन अन्य सभी की खबर लिखे जाने तक कोई भी जानकारी नहीं मिल सकी थी वही जब पुलिस सौरव को लेकर हैलट अस्पताल पहुंची तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसकी जानकारी होते ही घर में कोहराम मच गया है।

क्या बोले थाना प्रभारी -

थाना प्रभारी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि एक युवक को निकाल कर अस्पताल भेजा गया था जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया है वही गोताखोरों की सहायता से रेस्क्यू चलाया जा रहा है जल्द ही अन्य सभी को भी तलाश लिया जाएगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story