×

Agra News: आगरा रेलवे ने रखी चूहों को पकड़ने की शर्त, इनके आतंक से परेशान होकर निकाला सफाई का टेंडर

Agra News: आगरा रेलवे ने चूहों से निपटने के लिए 26 करोड़ में सफाई का टेंडर दिया है । टेंडर उठाने वाली कम्पनी के सामने टेंडर में चूहों को पकड़ने की शर्त भी रखी गई है ।

Rahul Singh
Published on: 14 Oct 2022 3:03 AM GMT
Railway upset due to the terror of rats, condition of catching rats kept in cleaning tender
X

आगरा रेलवे ने सफाई के टेंडर में रखी चूहों को पकड़ने की शर्त: Photo- Social Media

Agra News: उत्तर प्रदेश के जनपद अगरा में पर्यटकों को बन्दरों से, शहर के लोगों को कुत्तों से और रेलवे को चूहों से बड़ा खतरा हो गया है। चूहों से निपटने के लिए अधिकारियों ने 26 करोड़ में सफाई का टेंडर दिया है । टेंडर उठाने वाली कम्पनी के सामने टेंडर में चूहों को पकड़ने की शर्त भी रखी गई है । खतरनाक हो चुके चूहे रेलवे को नुकसान पहुंचा रहे हैं। रेलवे के पार्सल को कुतर रहे है । सिग्नल वायरिंग को काट दे रहे हैं ।

कुछ जगह तो चूहों ने रेलवे लाईन को नुकसान पहुँचाया है । रेलवे के अधिकारी भी चूहों की कारगुजारियों से परेशान है । आगरा कैंट स्टेशन पर चूहों की संख्या बहुत ज्यादा है । चूहों ने जगह जगह बिल बना दिए हैं। चूहे रेलवे को नुकसान पहुचा रहे हैं। मंडल वाणिज्य प्रबंधक प्रशष्ति श्रीवास्तव ने बताया कि चूहों की वजह से काफी नुकसान हो रहा है । चूहे कम्प्यूटर सिस्टम की वायरिंग को काटकर खराब कर देते है ।

रेलवे के टेंडर में चूहों को पकड़ने की शर्त

उन्होंने बताया कि आगरा कैंट, आगरा फोर्ट और मथुरा जंक्शन स्टेशन की सफाई व्यवस्था के लिए टेंडर किया गया है । इसमें स्टेशनों की साफ-सफाई के साथ रेट पीकिंग और पेस्टिसाइड से रेट कंट्रोलिंग का काम शामिल है । आगरा कैंट स्टेशन पर जगह-जगह चूहे नजर आते हैं ।

पटरी पर दौड़ते हुए दिखाई देते हैं चूहे

चूहे कभी पटरी पर दौड़ते हुए दिखाई देते हैं । तो कभी स्टेशन पर । फिलहाल कंपनी के पास चूहों को पकड़ने की जिम्मेदारी है । देखना होगा टेंडर प्राप्त करने वाली कंपनी रेलवे को चूहों के आतंक से कितनी राहत दे पाती है ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story