×

Ambedkarnagar News: दहेज के लिए शराबी पति ने पत्नी की कर दी हत्या

Ambedkarnagar News: पहली पत्नी की भी दहेज के लिए कर दिया था हत्या, जा चुका है पहले भी जेल। पुलिस ने आरोपी पति को किया गिरफ्तार।

Anant kushwaha
Published on: 22 Sep 2023 4:46 PM GMT
Drunken husband kills wife for dowry
X

दहेज के लिए शराबी पति ने पत्नी की कर दी हत्या: Photo-Newstrack

Ambedkarnagar News: अंबेडकरनगर में सनसनी खेज घटना सामने आई है। यहां एक दहेज के लोभी शराबी पति ने अपनी पत्नी को पहले रात में मारा पीटा और उसके बाद गला दबाकर हत्या कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पहले भी अपनी पहली पत्नी की हत्या के आरोप में जेल जा चुका है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के गले पर और शरीर पर मारपीट के भी निशान मिले हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही क्लीयर होगा कि मौत मारपीट से हुई या गला दबाने से।

पति रुपया की डिमांड करता था

अम्बेडकरनगर जिले के टाण्डा कोतवाली क्षेत्र के खेतापुर गांव में परशुराम नाम के व्यक्ति के घर के अंदर आज सुबह उसकी पत्नी सुनीता का शव पड़ा हुआ मिलने से सनसनी फैल गयी। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जाँच पड़ताल शुरू किया तो शरीर पर चोट के और गले पर निशान मिले। मृतका की बहन ने बताया कि मृतका का पति शराबी था और उसे अक्सर मारता पीटता था। साथ ही मायके से रुपया की डिमांड करता था। हम लोगों को बाद में पता चला कि उसकी पहले भी शादी हो चुकी है। पहली पत्नी को भी मार डाला था। जेल भी गया था। पड़ोसी युवक ने बताया कि घर के बच्चे बताये की शराब पीकर आया था और मारपीट किया था। अक्सर वो शराब पीकर घर आता था और मारपीट गाली गलौज करता था।

आरोपी पति को पकड़ लिया गया

दहेज के लिए शराबी पति द्वारा पत्नी की हत्या के मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ये पति पत्नी के बीच विवाद का मामला है। परशुराम नाम का व्यक्ति जो पहले भी दहेज हत्या के मामले में जेल जा चुका है। जेल से बाहर आने के बाद इस महिला को अपने पास रख लिया था और सम्भवता मंदिर में विवाह भी कर लिया था। हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं है। आरोपी पति को पकड़ लिया गया है। पोस्टमार्टम कराया जा रहा है, जिससे मौत का कारण पता चल सके और वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story