×

Auraiya News: हुआ ऐसा चमत्कार! भागवत कथा में दिखे भारी संख्या में सांप

Auraiya News: भागवत कथा में देखा गया है कि शिवलिंग पर एक सांप चढ़ता उतरता हुआ दिखाई दिया, तो दूसरी तरफ भगवान शिव का भेष धारण किए शख्स पर कई सांप गले में लिपटे हुए दिखाई दिए।

Ashraf Ansari
Published on: 5 April 2024 10:06 AM GMT
Bhagwat Katha: Large number of snakes seen
X

 भागवत कथा दिखे भारी संख्या में सांप: Photo- Newstrack

Auraiya News: उत्तर प्रदेश के जनपद औरैया में एक भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। यहां कथा को सुनने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। यहां कथा वाचक के द्वारा लोगों को अच्छी बातें बताई जा रहे हैं। इस बार इस कथा में एक चमत्कार देखा गया। यहां भारी संख्या में सांप दिखाई दिए। भागवत कथा में देखा गया है कि शिवलिंग पर एक सांप चढ़ता उतरता हुआ दिखाई दिया तो दूसरी तरफ भगवान शिव का भेष धारण किए शख्स पर कई सांप गले में लिपटे हुए दिखाई दिए।

भागवत कथा में दिखे सांप

बता दें कि औरैया जिले में जगह-जगह पर समय-समय पर भागवत कथा का आयोजन होता रहता है। भागवत कथा में आने वाले लोगों को बुलाने के लिए अलग-अलग तरीके से प्रचार भी किए जाते हैं लेकिन अबकी बार यहां कुछ लोगों ने ऐसा प्रचार किया कि लोग भारी संख्या में भागवत कथा की ओर खिंचे चले जा रहे हैं। यहां आवास विकास कॉलोनी में चल रही भागवत कथा में भारी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। लोगों के यहां पहुंचने की एक विशेष बात यह है कि यहां भारी संख्या में सांपों को दिखाया जा रहा है। जिसे देखने के लिए लोग भागवत कथा में पहुंच रहे हैं सांपों को देख रहे हैं और कथा भी सुन रहे हैं।


भगवान शिव की तरह-तरह की झांकियां

बताते चलें कि अबकी बार यहां भागवत कथा को कुछ अलग ढंग से ही किया जा रहा है। खास बात यह है कि वाराणसी से आकाश अंजना ग्रुप को इसमें बुलाया गया है, जहां उनकी तरफ से भगवान शिव की तरह-तरह की झांकियां दिखाई गई हैं। लोग तरह तरह की झांकियां को देखकर काफी उत्साहित हो रहे हैं। यहां कमेटी का कहना है कि लोगों को भागवत कथा में बुलाने के लिए अबकी बार हम लोगों ने बहुत अलग किया है जिससे लोग भागवत कथा में पहुंचे हैं और श्री शिव पुराण को अच्छे से सुने और उस पर अमल करें।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story