×

Love Jihad Case in Lucknow: लखनऊ में दलित लड़की के साथ लव जिहाद, प्रेमजाल में फंसाकर 2.50 रुपए भी ऐंठे, अब CM से गुहार

लखनऊ में दलित लड़की के साथ लव जिहाद, प्रेमजाल में फंसाकर 2.50 रुपए भी ऐंठेउत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की एक दलित युवती के साथ 'लव जिहाद' का मामला सामने आया है।

Sandeep Mishra
By Sandeep MishraPublished By aman
Published on: 6 Nov 2021 9:29 AM GMT (Updated on: 6 Nov 2021 10:44 AM GMT)
sambhal love jihad
X

लव जिहाद (फोटो-सोशल मीडिया)

Love Jihad Case in Lucknow: राजधानी लखनऊ में लव जेहाद का एक बेहद सनसनीखेज मामला सुर्खियों में आया है। लखनऊ के चार युवक लव जेहाद के नाम पर एक युवती के साथ गैंगरेप करते रहे। जब असलियत पीड़ित युवती के सामने खुल गई, तब आरोपी युवक उसे राजधानी लखनऊ में छोड़कर फरार हो गए। इस सनसनीखेज मामले में लखनऊ पुलिस का भी रोल चौंकाने वाला रहा है। लगभग 15 दिनों से अपने साथ हुए अन्याय और लव जेहाद की रिपोर्ट पीड़ित युवती थाने में दर्ज नहीं करवा पा रही है।

लखनऊ में लव जिहाद की शिकार पीड़िता ने बताया, कि कुछ माह पूर्व थाना अलीगंज इलाके में एक किराए के मकान पर रहने वाले युवक नवाजिश ने उसे 'विशाल सिंह' बनकर अपने प्यार के जाल ने फांस लिया। इस दौरान विशाल सिंह बने नवाजिश ने उक्त युवती की जान-पहचान अपने अन्य मित्रों इंतजार, आसिम, इरफान से हिन्दू युवक बताकर करवाई। इस बीच नवाजिश ने अपने इन दोस्तों से भी उसके शारीरिक संबंध बनवाए।

रुपए मिलते ही फरार, दोस्त भी गायब

पीड़ित युवती ने आगे बताया, कि इस बीच एक दिन नवाजिश ने उससे ढाई लाख रुपए और उसका मोबाइल मांगा। जव उसने मना किया, तो विशाल सिंह बने नवाजिश ने उससे कहा, कि जब तुमने सब कुछ मुझे सौंप दिया है तो उसके सामने इन रुपयों और मोबाइल की क्या कीमत ? वह बोला, अभी उसे इसकी जरूरत है। जब उसका अच्छा समय आएगा, तब वह उसे उसके रुपए और मोबाइल वापस कर देगा। युवती ने बताया, कि वह उसकी लच्छेदार बातों में आकर अपना कमाया ढाई लाख रुपए व मोबाइल भी उसे सौंप दिया। लेकिन इस घटना के बाद से विशाल सिंह बने नवाजिश ने उससे एकदम से मिलना जुलना बंद कर दिया। इधर, उसके तीनों दोस्त इंतजार,आसिम और इरफान भी अचानक से गायब हो गए।

ऐसे खुला 'विशाल' बने नवाजिश का राज

पीड़ित युवती ने बताया, कि जब उसे इन सभी की गतिविधियों पर शक हुआ तब उसने इन युवकों के बारे में तहकीकात शुरू की। पीड़िता ने बताया, कि जब वह राजधानी के थाना नवाबगंज इलाके में विशाल सिंह बने नवाजिश के उस मकान पर गई जिस मकान में वो किराए पर रहता था, तब मकान मालिक महिला ने बताया, कि उस विशाल सिंह बने युवक का असली नाम तो नवाजिश है। और वह धर्म से मुस्लिम है।

15 दिनों से टरका रही दो थानों की पुलिस

पीड़ित युवती ने बताया, कि वह अपने साथ घटी लव जेहाद की घटना की रिपोर्ट लिखवाने के लिए लखनऊ के दो थानों अलीगंज व नवीनगंज के पिछले 15 दिन से लगातार चक्कर लगा रही है। लेकिन दोनो थानों की पुलिस पीड़िता को यह कहकर उसे टरका रही है, कि उसके साथ हुई घटना का स्थल उनके थाना क्षेत्र ने नहीं आता है। अब पीड़िता ने सीएम योगी से न्याय की गुहार लगाई है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story