×

UP Election 2022 : BJP की एक और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, 91 सीटों के लिए किसे कहां से मिला मौका, देखें यहां

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए आज शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एक और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 91 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा ही है।

Shreedhar Agnihotri
Report Shreedhar AgnihotriPublished By aman
Published on: 28 Jan 2022 9:10 AM GMT (Updated on: 28 Jan 2022 9:25 AM GMT)
UP Election 2022 : BJP की एक और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, 91 सीटों के लिए किसे कहां से मिला मौका, देखें यहां
X

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए आज शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एक और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 91 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा ही है। इस लिस्ट में चर्चित अयोध्या विधानसभा सीट से वेद प्रकाश गुप्ता को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। वहीं, सपा के गढ़ माने जाने वाले आजमगढ़ से अखिलेश मिश्रा गुड्डू को बीजेपी ने मैदान में उतारा है।

उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए आज भाजपा ने प्रत्याशियों की एक और सूची जारी कर दी। इस सूची में 91 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। सूची की खास बात यह है कि अधिकतर सिटिंग विधायकों के टिकट दिए गए हैं जबकि दूसरे दलों से नेताओं को भी तवज्जो दी गयी है। पार्टी ने अब तक 284 सीटों पर अपने प्रत्याशी अब तक उतारे हैं।

सूची में योगी सरकार के मंत्रियों सिद्वार्थनाथ सिह, रमापति शास्त्री मोती सिह नन्दगोपाल नन्दी के अलावा मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार और पत्रकारिता छोडकर राजनीति में आए शलभ मणि त्रिपाठी भी शामिल हैं। इस सूची में राजधानी लखनऊ से किसी की भी सीट का प्रत्याशी घोषित नहीं हुआ है। सूची में जिन प्रमुख प्रत्याशियों के नाम हैं उनमें यूपी सरकार के मंत्री सुरेश पासी को जगदीशपुर सुरक्षित मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह को इलाहाबाद पश्चिम, मंत्री नंद गोपाल नंदी को इलाहाबाद दक्षिण, राजेंद्र प्रताप सिंह मोती को पट्टीरमापति शास्त्री को मनकापुर से टिकट जय प्रताप सिंह को बांसी मंत्री सतीश द्विवेदी को इटवा सूर्य प्रताप शाही को पथरदेवा तथाउपेंद्र तिवारी को फेंकना तथा राज्यमंत्री सुरेष पासी को टिकट देने के अलावा पूर्व मंत्री अनुपमा जायसवाल को भी टिकट दिया गया है। जबकि कुंडा से सिंधुजा मिश्रा को भाजपा ने अपना प्रत्याशी बनाया गयाहै। हाल ही में कांग्रेस छोडकर आए पूर्व सांसद राकेश सचान को भोगनीपुर से टिकट दिया गया है।










aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story