×

UP Vidhan Parishad Sadasya : आज लग सकती है विधानपरिषद सदस्यों के नामों पर मुहर

UP Vidhan Parishad Sadasya : भाजपा नेताओं के साथ बैठक में चार सीटों से उन चार जातियों को साधने की कोशिश होगी जिन्हें नाराज माना जा रहा है।

Shreedhar Agnihotri
Report Shreedhar AgnihotriPublished By Shivani
Published on: 7 Aug 2021 7:32 AM GMT
UP Vidhan Parishad Sadasya
X

यूपी विधानसभा और नड्डा का दौरा (डिजाइन इमेज)

UP Vidhan Parishad Sadasya: उत्तर प्रदेश विधानपरिषद की रिक्त पडी चार सीटों के लिए अब भाजपा हाईकमान फैसला नहीं ले सका है पर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के यूपी के दो दिवसीय दौरे को लेकर इन नामों पर मुहर लगने की संभावना है।

पार्टी का प्रदेश नेतृत्व इस पर अपना मंथन कर केन्द्रीय नेतृत्व को इससे अवगत करा चुका है। पर अब तक केन्द्रीय नेतृत्व इस पर अंतिम फैसला नहीं हो सका हे। केन्द्रीय नेतृत्व जातीय समीकरण को ध्यान में रखकर ही विधानपरिषद सदस्यों का मनोनयन करना चाह रहा है।

विधान परिषद सदस्यों के नाम

भाजपा नेताओं के साथ बैठक में चार सीटों से उन चार जातियों को साधने की कोशिश होगी जिन्हें नाराज माना जा रहा है। निषाद, राजभर, कायस्थ और ब्राह्मण जाति के नेताओं को एमएलसी बनाकर भाजपा सकारात्मक संदेश दे सकती है।

जेपी नड्डा का यूपी दौरा आज

इससे पहले पिछले महीने 19 जुलाई को दिल्ली में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ प्रदेश के प्रमुख पदाधिकारी एमएलसी के नामों के साथ कई अन्य मुद्दों पर बातचीत हो चुकी है। पर आज जेपी नढढा की पार्टी नेताओं के साथ बैठक के बाद नाम पर अंतिम मुहर लग सकती है। आज तय होगा कि खाली चार सीटों पर भाजपा किसको बैठाएगी। भाजपा विधान सभा चुनाव 2022 को लकर अभी से रणनीति तैयार कर रही है।


विधान परिषद की चार सीटें खाली

बता दें कि पांच जुलाई को विधान परिषद की चार सीटे रिक्त हुईं थी। इन सीटों पर किसकी दावेदारी होगी ये यह इस दौरे से तय हो जाएगा। चर्चा है कि अभी हाल ही में कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए ब्राम्हण समाज के नेता जितिन प्रसाद और निषाद समाज से एमएलसी बनाया जा सकता है। वहीं संभावना है कि तीसरी सीट राजभर समाज के किसी नेता को दी जाएगी। साथ ही बसपा से बाहर किए गए पूर्वांचल के एक कद्दावर नेता की भी चर्चा चल रही है।

उल्लेखनीय है कि पार्टी अध्यक्ष प्रदेश के नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुखों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में ही पार्टी के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारियों की बैठक को भी संबोधित कर आवश्यक मार्गदर्शन करेंगे। इसके बाद पार्टी अध्यक्ष जेपी नढढा पार्टी के राज्य मुख्यालय पहुंचेंगे। जहां पर वह संगठनात्मक रचना के साथ ही विधानपरिषद सदस्यों के नामों पर भी विचार करेगें।

Shivani

Shivani

Next Story