×

Raebareli News: बैलगाड़ी पर प्रदर्शनकारी... सड़क के लिए अर्द्धनग्न अवस्था में किया प्रदर्शन, जारी है बाबा रामकेवल अनशनकारी का आमरण अनशन

Raebareli News: सड़क निर्माण की मांग को लेकर अर्द्धनग्न होकर किया प्रदर्शन...

Narendra Singh
Published on: 22 Oct 2021 1:34 PM GMT
sadak ke liye ardh nagn pradarshan
X

सड़क निर्माण की मांग को लेकर अर्द्धनग्न होकर प्रदर्शन करते लोग (फोटो-न्यूजट्रैक)

Raebareli News: बाबा राम केवल अनशनकारी डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले रायबरेली में आमरण अनश पर बैठे हैं उनकी शर्त है कि जबतक सड़कें बनवाने का लिखित में आश्वासन नहीं मिलेगा वह अपना धरना खत्म नहीं करेंगे। महराजगंज तहसील अंतर्गत दो सड़कों के पुनर्निर्माण के लिए प्रदर्शनकारी बैलगाड़ी (bailgadi per pradarshankari) से प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे हुए हैं। उन्हें कांग्रेस का समर्थन भी मिल रहा है। तीसरे दिन प्रदर्शनकारियों ने अर्द्ध नग्न (ardh nagn pradarshan) होकर अपना विरोध दर्ज कराया।

बता दें कि, महराजगंज से इन्हौना जाने वाला मार्ग करीब 17 किमी. लंबा मार्ग जगह-जगह धंस गया है। सड़क चलने लायक नहीं रह गई है। विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा पूर्व में मुद्दा उठाया गया, लेकिन लोक निर्माण विभाग द्वारा मामले का कोई ठोस समाधान न करके हर बार टाल दिया गया।


मूल रूप से सिकंदरपुर गांव के रहने वाले बाबा राम केवल अनशनकारी जिन के बारे में चर्चा है कि, अपने हरियाणा प्रवास के दौरान उन्होंने जन सरोकारों के दर्जनों मुद्दों को लेकर वहां कई बार आमरण अनशन कर लोकतांत्रिक तरीके से अपनी मांगों को मनवाने में सफलता हासिल की थी।

इस बार यहां गांव लौटने पर उन्होंने सड़क की बदहाल हालत देखी तो सबसे पहले उन्होंने जिला प्रशासन और लोक निर्माण विभाग के आला अधिकारियों को 15 दिन पूर्व लिखित ज्ञापन देकर मांग की थी। उन्होंने अधिकारियों को लिखा कि महराजगंज-इन्हौना सड़क के अलावा मऊ से सिकंदरपुर की 3 किमी. सड़क को पुनर्निर्माण (sadak banwane ke liye pradarshan) कराने के मामले में कार्रवाई की जाए।

प्रशासन ने कोई कदम नहीं उठाया तो बाबा अनशनकारी बुधवार को बैल गाड़ियों, भैंसा गाड़ियों और ट्रैक्टर ट्रालियों पर सवार होकर महराजगंज पहुंचे तथा पूरे सुखई तिराहे पर, जहां से यह सड़क प्रारंभ होती है वही पर डेरा डालते हुए धरना शुरू कर दिया।


बुधवार शाम उप जिलाधिकारी महराजगंज सविता यादव ने जाकर बाबा को मनाने की कोशिश की कि वह अपना आमरण-अनशन खत्म कर दें। लेकिन अनशनकारी ने साफ तौर से अधिकारियों से कहा जब तक लोक निर्माण विभाग और जिला प्रशासन द्वारा उन्हें इन दोनों सड़कों को अति शीघ्र दुरुस्त कराए जाने का ठोस आश्वासन लिखित रूप में नहीं मिल जाता, तब तक वह अपना अनशन खत्म नहीं करेंगे।

अब बाबा को क्षेत्र से समर्थन मिलने का सिलसिला जारी है़। आज कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सुशील पासी मौके पर पहुंचे और कहा कि वह जनहित के इस बड़े मुद्दे पर बाबा को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा करते हैं। पासी ने यह भी कहा कि इन सड़कों के साथ-साथ बछरावां विधानसभा की बाकी सभी खराब सड़कों को दुरुस्त (sadak banwane ke liye pradarshan) कराया जाना चाहिए। वहीं दूसरी ओर कोतवाली से गए पुलिस बल ने भी अनशन स्थल पर जाकर मौका मुआयना किया, और शांति व्यवस्था की स्थिति परखी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story