×

Ballia News: उमाशंकर सिंह ने अखिलेश पर साधा निशाना, बोले- सपा भाजपा के साथ मिलकर कर रही है काम

Ballia News: राम गोपाल को भाजपा के प्लानिंग का हिस्सा बताया, कहा- भाजपा सरकार ने जांच शुरू कराने के बाद भी न तो अखिलेश के विरुद्ध कोई कार्रवाई की और न ही यादव सिंह घोटाले में इनके परिवार के किसी व्यक्ति पर कोई कार्रवाई की।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 10 March 2023 2:51 PM GMT
Umashankar Singh
X

Umashankar Singh

Ballia News: बसपा विधानमंडल दल के नेता उमाशंकर सिंह ने सपा पर निशाना साधा और आरोप लगाते हुए कहा कि सपा भाजपा के साथ मिलकर काम कर रही है। सपा के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव भाजपा के प्लानिंग का हिस्सा हैं। भाजपा सरकार ने जांच शुरू कराने के बाद भी न तो अखिलेश यादव के विरुद्ध कोई कार्रवाई की और न ही यादव सिंह घोटाले में इनके परिवार के किसी व्यक्ति पर कोई कार्रवाई की।

बसपा विधान मंडल दल के नेता उमा शंकर सिंह शुक्रवार को बलिया के खनवर गाँव में अपने पैतृक आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए सपा पर जोरदार हमला किया। उन्होंने सपा के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव के बयान पर कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव के पहले सभी विपक्षी दलों के नेता को जेल भेज सकती है, पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, राम गोपाल यादव काफी जानकार हैं। भाजपा के बड़े नेताओं के साथ अक्सर उनकी बैठक होती रहती है। भाजपा के लोगों ने जो प्रोग्राम बनाया होगा, उसमें उनकी भी सहभागिता होती है।

यादव सिंह पर नहीं हुई कोई कार्यवाही-उमाशंकर

उन्होने कहा कि यादव सिंह घोटाले में पूरा परिवार इनवाल्व है। डीड में है। आरओसी में रजिस्टर्ड हैं व पार्टनर हैं। भाजपा ने जांच शुरू कराई, लेकिन आज तक किसी पर कार्रवाई नहीं हुई। उनको पता है कि कब किस पर कार्रवाई होने वाली है। बेहतर होता कि वह सूची भी सार्वजनिक कर देते कि बीजेपी किस नेता को कब जेल में डालेगी व कब किसके यहां रेड पड़ेगा। वह भाजपा के प्लानिंग का हिस्सा हैं। हिस्सा नहीं होते तो यादव सिंह जिस आरोप में जेल काटकर आए, यादव सिंह की तरह ही उनके परिवार के लोग भी घोटाले के हिस्सा हैं। उनके परिवार के लोग कंपनी में डायरेक्टर रहे। सपा भाजपा के साथ मिलकर काम कर रही है।

अखिलेश यादव खुद भाजपा की बी टीम- उमाशंकर

उन्होंने सपा के मुखिया अखिलेश यादव द्वारा बसपा को भाजपा की बी टीम बताने को लेकर सपा पर पलटवार करते हुए कहा कि अखिलेश यादव खुद भाजपा की बी टीम हैं। अखिलेश यादव को अपना चुनाव जीतना होता है तो अपने परिवार को जीता लेते हैं। आजम खान को हरवाना था, हरवा लिए। भाजपा की 2017 में सरकार बनते ही भाजपा ने अखिलेश यादव के कई काम की जांच शुरू कराई, लेकिन भाजपा ने आज तक एक जांच में भी निर्णय नहीं लिया। सभी को पता है कि कौन किसकी बी टीम है। मुस्लिम वर्ग उनको वोट करता रहे, उसे रोकने के लिए वह दुष्प्रचार करते हैं। सिंह ने इसके साथ ही कहा कि अखिलेश यादव सब कुछ खो दिए हैं। अब उनके पास कुछ भी बचा नहीं है। बसपा राष्ट्रीय पार्टी है। केवल रजिस्ट्रेशन कराने से कोई राष्ट्रीय पार्टी नहीं होती। इसके लिए उसके मानक को पूरा करना पड़ता है। बसपा मानक को पूरा कर राष्ट्रीय पार्टी बनी है। बसपा कांग्रेस व भाजपा से बेहतर चुनाव प्रबन्धन करती है। बसपा का नकल करके ही अन्य दल चुनाव प्रबन्धन से लेकर बूथ तक से कार्यकर्ताओं को जोड़ने का काम कर रही हैं। अल्पसंख्यक वर्ग ने भी समझ लिया है कि अखिलेश यादव कहीं उनके लिए खड़े नहीं हो सकते हैं। वह केवल अल्पसंख्यक वर्ग का इस्तेमाल करते हैं। मीडिया अखिलेश यादव से बगैर कैमरा के बात कर ले, अखिलेश यादव आफ द रिकार्ड कहते हैं कि हमने आजम खान को ठिकाने लगा दिया।

उन्होंने बसपा को अल्पसंख्यक वर्ग का हितैषी करार देते हुए दावा किया है कि बसपा की पूर्ववर्ती सरकार में अल्पसंख्यक वर्ग को सबसे अधिक सम्मान मिला। नसीमुद्दीन सिद्दीकी 22 विभाग के मंत्री रहे। प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि अखिलेश यादव की सरकार में दंगा ही दंगा होता है क्योंकि उनको डर पैदा करना है।

यूपी की स्थिति को लेकर चिंता जताई

बसपा विधान मंडल दल के नेता सिंह ने नीति आयोग की रिपोर्ट में उत्तर प्रदेश की स्थिति को लेकर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि नीति आयोग की रैंकिग में उत्तर प्रदेश की स्थिति चिंता का विषय है। सरकार को गंभीरता से लेकर काम करना चाहिए ताकि रैंकिंग में सुधार हो। हम सभी लोग प्रदेश की तरक्की चाहते हैं। भले ही हम अपोजिशन पार्टी के हों, लेकिन उद्देश्य सभी का एक है प्रदेश की तरक्की।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story