×

Bareilly News: आयुष्मान कार्ड से प्राइवेट अस्पताल पर रुपए निकालने का आरोप, विकलांग के बेटे का नहीं किया इलाज

Bareilly News: संजीव कुमार ने आरोप लगाया है कि अस्पताल के कर्मचारियों ने आयुष्मान कार्ड से पैसे निकाल लिए और उसके बेटे का इलाज भी नहीं किया।

Sunny Goswami
Published on: 27 May 2024 5:12 PM GMT
Private hospital accused of withdrawing money from Ayushman card, disabled son not treated
X

आयुष्मान कार्ड से प्राइवेट अस्पताल पर रुपए निकालने का आरोप, विकलांग के बेटे का नहीं किया इलाज: Photo- Newstrack

Bareilly News: सरकार ने आयुष्मान कार्ड गरीब लोगों के लिए फ्री इलाज करने के लिए बनाये थे, जिससे गरीब लोग भी अपना इलाज निजी अस्पताल में फ्री में करवा सके । जिले में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां दिमाग की टीवी होने से परेशान किशोर के पिता ने उसे शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसने सोचा कि उसके बेटे का इलाज आयुष्मान कार्ड होने के कारण सही और फ्री में हो जाएगा।

वहीं अस्पताल के कर्मचारियों पर आरोप लगाया है कि आयुष्मान कार्ड से रुपए भी निकाल लिए और बेटे का इलाज भी सही से नहीं किया, उसके बेटे को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। युवक ने इस मामले में आलाधिकारियों से शिकायत की है, वही किशोर का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

थाना आंवला के गांव दिलवरी के रहने वाले 9 वर्षीय आदित्य कुमार के पिता संजीव कुमार ने बताया कि उन्होंने 20 तारीख को अपने बेटे आदित्य को बरेली शहर के निजी अस्पताल में बेटे को इलाज के लिए भर्ती कराया था। आदित्य को दिमाग की टीवी थी अस्पताल में आयुष्मान कार्ड से इलाज करने की सुविधा थी उसने सोचा कि आयुष्मान कार्ड होने से उसके बेटे का इलाज फ्री मे हो जायेगा इसलिए उसने अपने बेटे आदित्य को वहां भर्ती करा दिया।

अस्पताल के कर्मचारियों ने आयुष्मान कार्ड से पैसे निकाल लिए

संजीव कुमार ने आरोप लगाया है कि अस्पताल के कर्मचारियों ने आयुष्मान कार्ड से पैसे निकाल लिए और उसके बेटे का इलाज भी नहीं किया। अस्पताल के डॉक्टर ने समझा बूझकर उसके बेटे को अपने अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया।

इसकी शिकायत उन्होंने आला अधिकारियों से की है,वही संजीव कुमार ने अपने बेटे आदित्य को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिला अस्पताल मे आदित्य का उपचार चल रहा है उसके बेटे की हालत नाजुक बनी हुई है संजीव कुमार विकलांग है और अपने बेटे आदित्य के इलाज के लिए बहुत परेशान है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story