×

Basti News: डीएम ने शिकायती पत्रों को गंभीरता से लेने के दिया कड़े निर्देश

Basti News: संपूर्ण समाधान दिवस में जिला अधिकारी बस्ती प्रियंका निरंजन ने दिए कड़े निर्देश देते हुए कहा कि अधिकारी शिकायती पत्रों को गंभीरता से लें और मौके पर जाकर जांच करें और गुण दोष के अनुसार उसका निस्तारण करें।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 19 Nov 2022 9:58 AM GMT
X

बस्ती डीएम का बयान (सोशल मीडिया)

Basti News: संपूर्ण समाधान दिवस में जिला अधिकारी बस्ती प्रियंका निरंजन ने दिए कड़े निर्देश देते हुए कहा कि अधिकारी शिकायती पत्रों को गंभीरता से लें और मौके पर जाकर जांच करें और गुण दोष के अनुसार उसका निस्तारण करें। जिले में सदर तहसील पर आज संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस संपूर्ण समाधान दिवस पर जिलाधिकारी बस्ती प्रियंका निरंजन सहित पुलिस अधीक्षक बस्ती और जिले के सभी विभागों के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।

जिलाधिकारी ने इस दौरान जनसमस्याओं को सुना। बता दें कि डीएम को 71 शिकायती पत्र प्राप्त हुए थे, जिसमें ज्यादातर मामले जमीन विवाद से सम्बंधित थे। जमीनी विवादों का निस्तारण ना होने के कारण संपूर्ण समाधान दिवस पर काफी भीड़ लगी थी। संपूर्ण समाधान दिवस पर एक पीड़ित महिला ने बताया कि वह लगभग 3 सालों से अपने रास्ते के लिए परेशान है। गांव के दबंगों द्वारा रास्ते को कब्जा कर लिया गया है।

गांव के दबंगों के खिलाफ कई बार एप्केशन दिया गया लेकिन सुनवाई नहीं हुई। पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि कई बार गांव के दबंगों द्वारा हमको मारा पीटा गया, इसके बावजूद भी ना तो कार्रवाई हुई ना ही घर जाने के लिए रास्ता मिला। कि महिला इस शिकायती पत्र लेकर जब जिला अधिकारी प्रियंका निरंजन के पास पहुंची तो डीएम तत्काल एक्शन में आ गयीं।

जिलाधिकारी ने पुलिस टीम को तत्काल भेजने का निर्देश दिया और कहा कि तत्काल निस्तारण हो अन्यथा विभागीय कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में जिला अधिकारी बस्ती प्रियंका निरंजन ने मीडिया को बताया कि तहसील समाधान दिवस में अधिकतर मामले जमीनी विवाद के आए हैं।

उन मामलों को धारा 24 के तहत तत्काल निस्तारण करवाने का निर्देश दिया गया है। साथ में जमीनों पर अवैध कब्जा को लेकर काफी मामले आए हैं उसको टीम गठित कर तत्काल खाली कराने का निर्देश दिया गया है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story