×

Basti: महिला अफसर से रेप की कोशिश, साथी अधिकारी ने घर में घुसकर की घिनौनी हरकत...CM योगी से लगाई इंसाफ की गुहार

Basti News: पीड़िता नायब तहसीलदार ने वीडियो जारी कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा है कि, 'सीएम साहब अब तक आरोपी अधिकारी की गिरफ्तारी नहीं हुई। प्रशासन पूरे मामले की लीपा-पोती कर रहा है।'

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 20 Nov 2023 1:56 PM GMT (Updated on: 20 Nov 2023 2:09 PM GMT)
Basti News
X

पीड़िता पीसीएस अफसर और आरोपी नायब तहसीलदार (Social Media) 

Basti News: यूपी की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए योगी सरकार के ही एक अफसर ने जवाब मांगा है। दरअसल, बस्ती सदर तहसील के नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला पर अपनी सहकर्मी महिला नायब तहसीलदार के आवास में घुसकर उससे रेप की कोशिश का आरोप लगा। उन पर दुष्कर्म में नाकाम होने पर हत्या की भी कोशिश के भी गंभीर आरोप लगे। महिला अफसर का कहना है गनीमत रही कि उसने किसी तरह अपनी आबरू बचाई।

बस्ती जिले की पीड़िता नायब तहसीलदार ने अब वीडियो जारी कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई है। उन्होंने वीडियो में कहा है कि, 'सीएम साहब अब तक आरोपी अधिकारी की गिरफ्तारी नहीं हुई। प्रशासन पूरे मामले की लीपा-पोती कर रहा है। आरोपी को बचाने की कोशिश की जा रही है। उसने मेरे साथ रेप और मर्डर की कोशिश की है।' वहीं, पीड़िता अफसर ने ये भी आरोप लगाया कि मैं एक अधिकारी हूं बावजूद प्रार्थना पत्र देकर रिपोर्ट दर्ज करवाना पड़ा।

क्या है मामला?

यूपी सरकार ,महिलाओं को लेकर भले ही बड़े-बड़े दावे करती हो मगर सबकुछ ठीक नहीं लग रहा। ताजा मामला बस्ती जिला का है। बस्ती सदर तहसील के (नगर) महिला नायब तहसीलदार के आवास के बगल में बस्ती जिले के बस्ती सदर नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला का भी आवास था। महिला नायब तहसीलदार ने सदर तहसीलदार घनश्याम शुक्ला के ऊपर जान से मारने की कोशिश, बलात्कार करने का प्रयास और मारने-पीटने का गंभीर आरोप लगाया है। थाना कोतवाली ने नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला के ऊपर मुकदमा दर्ज कर लिया है। महिला तहसीलदार ने आरोप लगाया कि 12 नवंबर को मेरे आवास में जब मैं अकेली थी, नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला पिछले दरवाजे से घुस गए। मुझे गंदी गालियां देने लगे। थप्पड़ भी मारा। कई जगह दांत भी काटे। कपड़ा तक फाड़ दिया। फर्श पर लेटा कर बलात्कार की कोशिश की। हालांकि वो बच निकली। इस मामले में केस दर्ज हो गया है।

मीडिया दबाव में हुआ FIR दर्ज

घटना दिवाली की रात की है। दो दिन बाद जब महिला अफसर ने मुकदमा दर्ज करवाने के लिए कोतवाली में लिखित शिकायत दी तो पुलिस ने मामले को दबाने का प्रयास किया। लेकिन, मीडिया में प्रकरण आते ही पुलिस को एफआईआर दर्ज करनी पड़ी। अब आरोपी नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला की गिरफ्तारी के लिए पीड़ित महिला अधिकारी को गुहार लगानी पड़ रही है।

सूत्र: कई मोबाइल एक्टिव थे महिला अफसर के आवास पर

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, महिला नायब तहसीलदार जी वक़्त घटना का दावा कर रही हैं, उस समय उनके आवास पर कई मोबाइल का लोकेशन पुलिस को मिला है। जब महिला के साथ घटना हो रही थी तो वहां कौन-कौन था? वहीं, इस पूरे घटना की उच्च स्तरीय जांच भी हो रही है। जांच कमेटी सच्चाई तलाशने में जुटी है। क्योंकि ये मामला दो अधिकारियों से जुड़ा है।

क्या कहा बस्ती एसपी ने?

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक बस्ती कृष्ण गोपाल चौधरी ने बताया कि, इस मामले में बड़ा खुलासा होगा। फिलहाल मैं कैमरे पर कुछ नहीं बोलूंगा। मेरी कई टीम बलरामपुर जिले गई है। हम जिसे तलाश रहे हैं, अगर वह मिल गया तो इस घटना का खुलासा होने में आसानी होगी।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story