×

Chitrakoot: 'सामंजस्य बनाकर जिले को विकसित कराएं जनप्रतिनिधि और अधिकारी', बोले प्रभारी मंत्री नरेन्द्र कश्यप

Chitrakoot News: नरेन्द्र कश्यप ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से कहा कि ओटीएस योजना में विद्युत विल बकाया जमा करने के लिए लागू की गई है। बिल समय से न जमा करने वालों को छूट का लाभ दिलाकर बिल का भुगतान कराएं।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 20 Nov 2023 2:38 PM GMT
Chitrakoot News
X

बैठक में प्रभारी मंत्री नरेन्द्र कश्यप एवं अन्य (Social Media) 

Chitrakoot News: प्रभारी मंत्री नरेन्द्र कश्यप ने सोमवार (20 नवंबर) को कलेक्ट्रेट सभागार में कानून-व्यवस्था एवं विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की समीक्षा की। उन्होंने 'हर घर नल' योजना की अपेक्षाकृत प्रगति न होने पर नाराजगी जाहिर की। निर्देश दिए कि जिम्मेदार अधिकारी इस योजना को गंभीरता से लेकर काम करें। इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

नरेन्द्र कश्यप ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से कहा कि ओटीएस योजना में विद्युत विल बकाया जमा करने के लिए लागू की गई है। बिल समय से न जमा करने वालों को छूट का लाभ दिलाकर बिल का भुगतान कराएं। निजी नलकूप लगाने की व्यवस्था को बढ़ाया जाए। पेंशन पाने वाले लोगों को समय से पेंशन मिलें। जिले में एयरपोर्ट का कार्य तेजी से चल रहा है। जनप्रतिनिधियों से कहा कि अधिकारियों के साथ सामंजस्य बनाकर जिले का विकास कराएं। जिससे जिले में विकास, प्रगति सुधार, सड़कों पर नंबर एक पर रहे।

CMO को निर्देश- न हो किसी तरह का भ्रष्टाचार

प्रभारी मंत्री ने सीएमओ को निर्देश दिए कि सरकार का इरादा है कि किसी भी तरह का भ्रष्टाचार नहीं होना चाहिए। शिकायतें स्वास्थ्य विभाग की मिल रही हैं, उसकी जांच कराकर कार्रवाई करें। डीपीओ को निर्देश दिए कि पुष्टाहार का वितरण शत प्रतिशत कराएं। सांसद आरके सिंह पटेल ने एडीपीआरओ से कहा कि एसएलडब्ल्यूएम के जो कार्य कराए गए हैं, उनका सही तरीके से संचालन कराएं। अधिशासी अभियंता लघु सिंचाई से कहा कि जो पुराने चेक डैम टूट गए हैं, उनकी मरम्मत कराएं। वहीं, खनिज अधिकारी से कहा कि 'पत्थर की जनपद में और खदानों के पट्टे दिए जाएं। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की सड़कें टूटी हैं। उनको संबंधित ठेकेदार से मरम्मत कराएं।'

बैठक में ये हुए शामिल

बैठक में विधायक मानिकपुर अविनाश चंद्र द्विवेदी, सदर विधायक अनिल प्रधान, डीएम अभिषेक आनंद कीसीडीओ अमृतपाल कौर, एडीएम वंदिता श्रीवास्तव, एडीएम नमामि गंगे सुनंदू सुधाकरण, सदर एसडीएम सौरभ यादव, सीएमओ डॉ भूपेश द्विवेदी, डीएफओ पीके त्रिपाठी, उप निदेशक कृषि राजकुमार, अधीक्षण अभियंता विद्युत बृजेश कुमार, सीबीओ डा सुभाष चंद्र आदि मौजूद रहे।

विधायक- किसानों को समय से DAP उपलब्ध कराएं

मानिकपुर विधायक ने बीएसए से कहा कि, प्राथमिक विद्यालय रमपुरिया में बच्चे अधिक है। लेकिन वहां शिक्षक कम है। डीएसओ जिन पात्र लोगों के राशनकार्ड नहीं बने हैं, उनको लाभान्वित कराएं। सदर विधायक ने कृषि अधिकारी से कहा कि डीएपी की समस्या है। किसानों को समय से खाद उपलब्ध कराएं। नहरों की सिल्ट सफाई को समय सीमा में कराएं। विद्युत विभाग के अधिकारी फोन नहीं रिसीव करते है। जिससे जन समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है। प्रभारी मंत्री ने क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी को निर्देश दिए कि पर्यटन विकास के कार्य तेजी से कराएं।

निर्माणाधीन भवनों का किया निरीक्षण

प्रभारी मंत्री ने सांसद आरके सिंह पटेल, एसपी वृंदा शुक्ला, सीडीओ अमृतपाल कौर के साथ पुलिस लाइन पहुंचकर वहां निर्माणाधीन भवनों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यदायी संस्था के ठेकेदार को निर्माण कार्य जल्द पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story