×

फेविकोल से जोड़ी जा रही ओवरब्रिज में आई दरार, 15 दिन पहले ही हुआ था उद्घाटन

By
Published on: 5 Jun 2017 7:48 AM GMT
फेविकोल से जोड़ी जा रही ओवरब्रिज में आई दरार, 15 दिन पहले ही हुआ था उद्घाटन
X

आगरा: ताज नगरी आगरा में 15 दिन पहले जिस ओवरब्रिज का मंत्री और डीएम ने फीता काटकर उद्घाटन किया, वही पुल पहली बरसात में ही फटने लगा। लंबी-लंबी पत्थरों में दरारें दिखने लगी हैं। इतना ही नहीं पुल टेढ़ा हो गया। लोगों को पुल पर चलने में डर लगता है कि कहीं बड़ा हादसा न हो जाए।

आगरा का पंडित दीनदयाल उपाध्याय ओवर ब्रिज पिछले 3 साल से बनाया जा रहा है। 15 दिन पहले इस ओवरब्रिज का उद्घाटन पूर्व केंद्रीय मंत्री और हाल ही में sc, st आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामशंकर कठेरिया ने फीता काटकर उद्घाटन किया और लोगों को इस पुल पर चलने की सौगात दी।

15 दिन पहले जिस पुल का उद्घाटन हुआ, वही पुल पहली बरसात में धरासाई होने लगा है। पुल टेढ़ा हो गया है और ओवरब्रिज में पत्थर के कॉलम फटने लगे हैं। ओवरब्रिज के पत्थर में पड़ी दरारों को फेविकोल से भरा जा रहा था। इतना ही नहीं कहीं पत्थर के कॉलम बाहर निकले थे, तो वहीं कहीं कॉलम अंदर दबे हुए थे। ओवर ब्रिज जिस आकार का होना चाहिए था, वैसा न होकर यह 4 से 7 फुट तक टेढ़ा हो गया है। ओवरब्रिज पर काम कर रहे कारीगरों की खुद सुनिए वह ब्रिज को लेकर क्या कह रहे हैं?

जाम के झाम से निजात पाने के लिए शहर के लोग इसओवर ब्रिज का वर्षों से इंतजार कर रहे थे 800 मीटर का सुल्तानगंज की पुलिया पर बना पंडित दीनदयाल ओवर ब्रिज LNT कंपनी ने बनाया है। जिसकी गुणवत्ता पर अब सवाल उठने लगे हैं कि जिस पुल का 15 दिन पहले भाजपा नेताओं ने उदघाटन किया, उस पुल में दरारें कैसे आने लगीं?

Next Story