×

Election Results 2022 : जीप कांड को लेकर सुर्खियों में रहे लखीमपुर खीरी की सभी सीटों पर BJP ने किया क्लीन स्वीप

Election Results 2022: यूपी के चुनाव परिणाम में भारतीय जनता पार्टी ने जीप कांड को लेकर सुर्खियों में रहे लखीमपुर खीरी की सभी विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज किया है।

Krishna
Written By KrishnaPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 10 March 2022 12:39 PM GMT
UP Election Result 2022 BJP won all the assembly seats of Lakhimpur Kheri
X

यूपी चुनाव परिणाम 2022 बीजेपी ने लखीमपुर खीरी की सभी विधानसभा सीटों पर जीत हासिल किया। (फाइल तस्वीर)

UP Election Result 2022 : भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने देश के सबसे बड़े सियासी सूबे में एकबार फिर जीत का परचम लहराया है। भगवा दल ने उत्तर प्रदेश में भारी बहुमत के साथ अपनी सत्ता बरकरार रखने में कामयाब रही है। इन चुनावों में कुछ इलाके थे, जिसके चुनाव परिणाम को लेकर सबसे अधिक चर्चाएं हो रही थीं। उन्हीं क्षेत्रों में शुमार है लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिला।

जहां चुनाव से पहले बीते साल अक्टूबर माह में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर जीप चढ़ा गई थी। दरअसल किसान आंदोलन के दौरान तिकुनिया में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर महिंद्रा की थार जीप चढ़ा दी गई थी, जिसमे कई किसान और बीजेपी के वर्कर मारे गए थे। उक्त जीप केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी (Ajay Mishra Teni) के बेटे आशीष मिश्र (Ashish Mishra) की थी। जिले के तिकुनिया में हुई इस घटना में आशीष मिश्र को आरोपी बनाया गया था, वे अभी हाल ही में जमानत पर रिहा हुए हैं।

निघासन में जीती बीजेपी

किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ाने की घटना तिकुनिया में हुई थी, जो निघासन क्षेत्र में आता है। इस सीट से बीजेपी के शशांक वर्मा ने जीत हासिल की है। जबकि सपा प्रत्याशी आरएस कुशवाहा दूसरे नंबर पर है। वहीं बसपा उम्मीदवार आरए उस्मानी तीसरे नंबर पर रहे।

जिले की अन्य सीटों का हाल

लखीमपुर खीरी में निघासन के अलावा विधानसभा की सात और सीटें हैं। जो इस प्रकार है- पलिया, गोला, श्रीनगर, धौरहरा, लखीमपुर, कास्ता और मोहम्मदी। बीजेपी ने इन सभी सीटों पर इसबार जीत का परचम लहाराया है। इन सीटों पर चौथे चरण में मतदान हुआ था। पलिया से बीजेपी के हरविंदर सिंह साहनी रोमी, कस्ता से बीजेपी के सौरव सिंह सोनू, धौराहरा से बीजेपी के विनोद शंकर अवस्थी औऱ श्रीनगर सीट से बीजेपी की मंजू त्यागी चुनाव जीतने में सफल रहीं। इसी तरह गोला विधानसभा सीट पर बीजेपी के अरविंद गिरी चुनाव जीतने में सफल रहे। इसी प्रकार लखीमपुर खीरी सदर सीट से बीजेपी के योगेश वर्मा और मोहम्मदी सीट से बीजेपी के लोकेंद्र प्रताप सिंह चुनाव जीतने में सफल रहे।

बड़ी जीत को ओर बीजेपी

यूपी में मतों की गिनती जारी है। शाम 5.30 बजे तक बीजेपी 260 से अधिक सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं विपक्षी सपा भी 138 सीटों पर आगे चल रही है। किसान आंदोलन समेत अन्य मुद्दों को पीछे छोड़ते हुए बीजेपी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी में एक नया इतिहास रच दिया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story