Hardoi News: लोकसभा चुनाव में खर्च को लेकर प्रत्याशियों ने चुनाव आयोग में दाखिल किया ब्यौरा, जानें किसने कितने किए खर्च

Hardoi News: प्रत्याशियों ने लोकसभा चुनाव में दिल खोलकर रकम को खर्च किया। हरदोई में आने वाली दो लोकसभा क्षेत्र में भी भाजपा प्रत्याशियों ने पिछले वर्ष की तुलना में अधिक धनराशि को खर्च किया है, वहीं समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी भी खर्चे में पीछे नहीं रही हैं।

Pulkit Sharma
Published on: 6 July 2024 3:16 PM GMT
Candidates filed details with the Election Commission regarding expenditure in the Lok Sabha elections
X

लोकसभा चुनाव में खर्च को लेकर प्रत्याशियों ने चुनाव आयोग में दाखिल किया ब्यौरा: Photo- Newstrack

Hardoi News: देश में हुए लोकसभा चुनाव में मतगणना के बाद सभी लोकसभा प्रत्याशी अपने-अपने खर्चे का विवरण चुनाव आयोग में दाखिल कर रहे हैं। इस बार का चुनाव कई प्रत्याशियों के लिए काफी महंगा साबित हुआ। प्रत्याशियों ने लोकसभा चुनाव में दिल खोलकर रकम को खर्च किया। हरदोई में आने वाली दो लोकसभा क्षेत्र में भी भाजपा प्रत्याशियों ने पिछले वर्ष की तुलना में अधिक धनराशि को खर्च किया है, वहीं समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी भी खर्चे में पीछे नहीं रही हैं।

हरदोई में भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाजवादी पार्टी के साथ कुछ अन्य राजनीतिक दल व निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में थे।सभी प्रत्याशियों ने जनता को अपनी और आकर्षित करने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी। सभी प्रत्याशियों अपने हिसाब से जमकर धन कर्ज किया है वही मिश्रिख लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी ने भी वोटरों को लुभाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी वहीं समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी भी लगातार भाजपा प्रत्याशी को टक्कर देती हुई नजर आई।

मिश्रिख से दूसरे नंबर पर रही खर्च में बसपा

हरदोई लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी जयप्रकाश रावत ने चुनाव में हुए खर्च का विवरण चुनाव आयोग के समक्ष दाखिल कर दिया है। हरदोई लोकसभा सीट से सांसद जयप्रकाश रावत ने पिछली बार की तुलना में इस बार लगभग 12 लाख,58 हज़ार 536 रुपए अधिक खर्च किए हैं। सांसद जयप्रकाश रावत ने इस बार के लोकसभा चुनाव में 59 लाख रुपए खर्च किए जबकि वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में सांसद जयप्रकाश रावत ने 46 लाख 81 हजार 464 रुपए खर्च किए थे।

हरदोई लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी उषा वर्मा ने 55 लाख 40 हज़ार रुपए खर्च किए, बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी बिहार अंबेडकर ने 16 लाख व नर नारी रक्षक पार्टी के मुन्नालाल ने 1 लाख 40 हजार रुपए खर्च करने की जानकारी चुनाव आयोग को दी है।

हरदोई की दूसरी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद अशोक रावत ने 42 लाख रुपए इस चुनाव में खर्च किए जबकि समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी संगीता राजवंशी में 26 लाख, बसपा प्रत्याशी बी आर अहिरवार ने 27 लाख, नर नारी रक्षक पार्टी के प्रत्याशी वंदना वर्मा ने 1 लाख 90 हज़ार रुपए खर्च होने की जानकारी चुनाव आयोग में दाखिल की है। अब देखना होगा कि लाखों रुपए खर्च कर चुनाव जीते भाजपा के सांसद अपने क्षेत्र में क्या विकास कार्य करते है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story