×

Jalaun News: सिपाही हत्याकांड के आरोपी दो बदमाशों को एसटीएफ ने मुठभेड़ में किया ढेर

Jalaun News: 10 मई को हाईवे पर चेकिंग के दौरान बाइक सवार दो बदमाशों ने सिपाही की नुकीले हथियार से गोंदकर हत्या करके फरार हो गए थे.

Afsar Haq
Published on: 14 May 2023 5:20 PM GMT
Jalaun News: सिपाही हत्याकांड के आरोपी दो बदमाशों को एसटीएफ ने मुठभेड़ में किया ढेर
X
STF arrested two absconding accused in police murder case

Jalaun News: जालौन पुलिस को रविवार को बड़ी सफलता मिली है। सिपाही हत्याकांड में फरार चल रहे दो बदमाशों को पुलिस और एसटीएफ ने रविवार को हाईवे किनारे जंगलों में मुठभेड़ के दौरान ढेर कर दिया। वहीं मुठभेड़ के दौरान उरई कोतवाल के हाथ में गोली लगने से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने दोनों बदमाशों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

पूरी घटना

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस अधीक्षक सहित आला अधिकारी जिला अस्पताल पहुंचे जहां पर उन्होंने एनकाउंटर की अधिकारियों से जानकारी ली।
बता दंे जालौन में 10 मई को हाईवे पर चेकिंग के दौरान बाइक सवार दो बदमाशों ने सिपाही की नुकीले हथियार से गोंदकर हत्या करके फरार हो गए थे। हत्या की सूचना पुलिस को लगी तो हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही मौके पर एडीजी, डीआईजी, पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने सिपाही के हत्यारों को गिरफ्तार करने के लिए एसटीएफ, एसओजी सहित छह टीमों को लगाया गया था, जिनकी पुलिस सरगर्मी के साथ तलाश कर रही थी कि अचानक रविवार को एसटीएफ, एसओजी और पुलिस को सूचना मिली कि पुलिस की हत्या करने वाले बदमाश जंगलों में घूम रहे हैं जिस पर एसटीएफ, एसओजी और पुलिस ने घेराबंदी करके बदमाशों को आत्मसमर्पण करने के लिए ललकारा तो जवाब में बदमाशों ने अंधाधुंध गोली चला दी जहां पर उरई शहर कोतवाल शिव कुमार राठौर के हाथ में गोली लगने से घायल हो गई तो वहीं पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दोनों बदमाशों को फैक्ट्री एरिया के जंगलों में ढेर कर दिया।

एनकाउंटर की खबर लगते ही मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गई और वहां से शवों को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं खबर लगते ही मौके पर पुलिस अधीक्षक ईरज राजा भी पहुंचे। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि कानपुर झांसी हाईवे पर गोविंदम गेस्ट हाउस के पास सिपाही भएदजईत सिंह चैकी पर तैनात था और बीती रात में हाईवे पर चेकिंग कर रहा था उसी दौरान बाइक सवार बदमाशों के ऊपर टॉर्च लगा दी थी, टॉर्च लगाने के बाद बदमाश जब भागने लगे तो सिपाही ने उनका पीछा करके आगे पकड़ लिया, जिसमें बदमाशों बदमाशों ने उसकी हत्या कर दी थी। इसके लिए पुलिस उन बदमाशों को तलाश कर रही थी कि पता चला कि रविवार को फैक्ट्री एरिया के जंगलों में वे छुपे हुए हैं और भागने की फिराक में हैं और पुलिस ने उन्हें घेराबंदी करके आत्मसमर्पण के लिए कहा, लेकिन वह पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी जिसमें पुलिस ने बचाव करते हुए भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें दोनों कल्लू और रमेश बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान ढेर कर दिया, वहीं घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी गई है।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story