Kanpur News: युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, 11 जुलाई को थी शादी

Kanpur News: सूचना पर पहुंची मझावन चौकी पुलिस द्वारा घटनास्थल पर फारेंसिक टीम को बुलाते हुए घटनास्थल से साक्ष्य जुटाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Anup Pandey
Published on: 8 Jun 2024 8:28 AM GMT
Kanpur News
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Kanpur News: बिधनू थानाक्षेत्र अंतर्गत युवती द्वारा मामूली कहासुनी के बाद घर से कुछ ही दूर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों द्वारा खोजबीन के बाद युवती का शव घर से कुछ ही दूर खेतों में अमरुद के पेड़ पर रस्सी व दुप्पटे के सहारे लटका हुआ मिलने से घर में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने मौके पर फारेंसिक टीम को बुलाते हुए घटनास्थल से साक्ष्य जुटाते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मझावन चौकी क्षेत्र के हाजीपुर लुधौरा गॉव निवासी किसान विष्णु राजपूत खेती-बाड़ी करके अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। विष्णु के परिवार में उसकी पत्नी रामकुमारी दो बेटे सूरज व नीरज के बाद बेटी ममता 22 वर्ष थी। परिजनों ने बताया कि ममता की शादी 11 जुलाई को होनी थी। बारात कन्नौज के तिर्वा इलाके से आनी थी।शुक्रवार को ममता के होने वाले पति के लिए सोने की अंगूठी माँ राम कुमारी लेकर आयी हुई थी। जिसको लेकर ममता व माँ रामकुमारी में कहासुनी हुई थी। इसके बाद ममता गुस्सा होकर घर से तकरीबन रात 9.30 बजे घर से चली गयी थी, परिजनों द्वारा ये सोचकर ममता का पीछा नही किया गया। शायद वो परिवारिक चाचा राम बहादुर के यहां गयी होगी, क्योंकि अक्सर वो उनके यहां आया -जाया करती थी।

पेड़ से लटका मिला शव

ममता जब देर रात तक घर नही लौटी तो परिजन रामबहादुर के घर पहुंचे तो पता चला की ममता यहां पर नही आयी। इसके बाद परिजन ममता को तलाशते हुए घर से कुछ ही दूर खेतों की तरफ पहुंचे तो देखा की ममता का शव दुप्पटे व एक रस्सी के टुकड़े के सहारे लटका हुआ था। ये देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गयी और कोहराम मच गया। उधर सूचना पर पहुंची मझावन चौकी पुलिस द्वारा घटनास्थल पर फारेंसिक टीम को बुलाते हुए घटनास्थल से साक्ष्य जुटाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story