×

Lucknow Medical Store: लखनऊ के इन मेडिकल स्टोर्स पर सस्ते में मिलेगी सभी कंपनियों की दवा, देखें लिस्ट

Medical Store in Lucknow: राजधानी लखनऊ को उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा दवा बाजार कहा जाता है। बता दें यहां के अमीनाबाद दवा बाजार में 2500 दवा की दुकानें मौजूद है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 21 Jun 2022 9:49 AM GMT
Lucknow Medical Store
X

Lucknow Medical Store (Image Credit : Social Media)

Lucknow Medical Store: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में प्रदेश के अलग-अलग कोनों से लोग इलाज करवाने आते हैं। यहां प्रदेश के सबसे बड़े अस्पतालों के साथ-साथ प्रदेश का सबसे बड़ा दवा बाजार भी स्थित है। लखनऊ का अमीनाबाद दवा बाजार (Aminabad Medicine Market) प्रदेश का सबसे बड़ा दवा बाजार है जहां करीब 2500 दवा की दुकानें मौजूद है। यहां लगभग सभी बीमारियों की और सभी कंपनियों की दवा आप को बड़े ही आसानी से 50 परसेंट तक के भारी डिस्काउंट के साथ मिल जाती है। अमीनाबाद के अलावा भी लखनऊ के अलग-अलग इलाकों में कई बड़े मेडिकल स्टोर मौजूद है। आइए जानते हैं कि लखनऊ के ऐसे ही कुछ बड़े और किफायती मेडिकल स्टोर्स के बारे में-

1. शकुन मेडिकल स्टोर (Shakun Medical Store)

शकुन मेडिकल स्टोर लखनऊ के कुछ सबसे बड़े मेडिकल स्टोर्स में से एक है। गोल मार्केट चौराहा के पास स्थित इस मेडिकल स्टोर पर आपको सभी कंपनियों की दवाएं 20% डिस्काउंट में साथ बड़े ही आसानी से मिल जाती है। यह मेडिकल स्टोर सुबह 10:00 बजे से रात 10:00 बजे तक खुला रहता है। दावा किया जाता है कि लखनऊ के किसी मेडिकल स्टोर पर जो दवा ना मिले वह शकुन मेडिकल स्टोर पर जरूर मिल जाता है।

2. लखनऊ मेडिकल स्टोर (Lucknow Medical Store)

आलमबाग के मधुबन नगर इलाके में स्थित लखनऊ मेडिकल स्टोर भी लखनऊ के बड़े दवाखानों में से एक है। यहां आप सुबह 10:00 बजे से रात के 12:00 बजे तक सस्ते दरों पर सभी कंपनियों की दवाएं पा सकते हैं।

3. निराला मेडिकल स्टोर (Nirala Medical Store)

निराला मेडिकल स्टोर लखनऊ के निराला नगर इलाके में निराला नगर रेलवे क्रॉसिंग के पास स्थित है। यह मेडिकल स्टोर सुबह 10:00 बजे से रात के 10:00 बजे तक खुला रहता है।

4. दयाल मेडिकल स्टोर (Dayal Medical Store)

लखनऊ के हजरतगंज इलाके में नवल किशोर रोड पर स्थित दयाल सदन बिल्डिंग में संचालित होने वाला दयाल मेडिकल स्टोर लखनऊ के कुछ बड़े मेडिकल स्टोर्स में से एक है। यह मेडिकल स्टोर भी सुबह 10:00 बजे से रात के 10:00 बजे तक खुला रहता है। यहां सभी कंपनियों की दवाएं बड़े ही आसानी से उचित दर पर मिल जाती हैं।

5. राजधानी मेडिकल्स (Rajdhani Medicals)

राजधानी मेडिकल लखनऊ के गोमती नगर क्षेत्र के विराज खंड इलाके में स्थित है। यह मेडिकल स्टोर सुबह 9:00 बजे से रात के 9:00 बजे तक खुला रहता है।

6. यश मेडिकल स्टोर (Yash Medical Store)

गोमती नगर के विभूति खंड इलाके में स्थित 'वन अवध मॉल' में संचालित होने वाला यह मेडिकल स्टोर लखनऊ के कुछ सबसे बेहतर सर्विस देने वाले मेडिकल स्टोर्स में से एक है। यहां आप सुबह 10:00 बजे से रात 11:00 के बीच में जाकर सभी कंपनियों के दवाइयां ले सकते हैं।

7. शुक्ला मेडिकल स्टोर (Shukla Medical Store)

लखनऊ के न्यू गोला मार्केट के पास स्थित शुक्ला मेडिकल स्टोर सुबह 10:00 बजे से रात के 10:00 बजे तक खुला रहता है। इस बीच जाकर आप लगभग सभी कंपनियों की दवा यहां से खरीद सकते हैं।

8. अंशु मेडिकल स्टोर (Anshu Medical Store)

अंशु मेडिकल स्टोर नाका हिंडोला इलाके में बुद्ध मंदिर के करीब स्थित है या मेडिकल स्टोर सुबह 10:00 बजे से रात के 12:00 बजे तक खुला रहता है इस दौरान आप किसी भी कंपनी का दवा यहां से खरीद सकते हैं।

9. एसएसडी मेडिकल स्टोर (SSD Medical Store)

आलमबाग के रामनगर इलाके में स्थित एसएसडी मेडिकल स्टोर पर आप सभी कंपनियों की दवाई पा सकते हैं। या मेडिकल स्टोर सुबह 10:00 बजे से रात के 11:00 बजे तक खुला रहता है।

10. आर. डी. मेडिकल स्टोर (R. D. Medical Store)

लखनऊ के जानकीपुरम इलाके में स्थित आर डी मेडिकल स्टोर पर आप सुबह 10:00 बजे से रात 11:30 बजे के बीच जाकर सस्ते कीमत में सभी कंपनियों की दवा खरीद सकते हैं। बता दें यह मेडिकल स्टोर लखनऊ के सबसे बड़े मेडिकल स्टोर्स में से एक है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story