×

Lucknow News: रेलवे के उप मुख्य अभियंता के यहां छापा, मिली 2.51 करोड़ की नकदी

Lucknow News: एजेंसी ने पिछले सप्ताह मित्तल को गिरफ्तार करने के बाद उनके लखनऊ व दिल्ली स्थित आवासों की तलाशी ली, जिसमें 1.38 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गई।

Network
Newstrack Network
Published on: 7 Dec 2022 4:01 AM GMT
Lucknow raid
X

रेलवे के उप मुख्य अभियंता के यहां छापा (photo: social media )

Lucknow News: सीबीआई ने लखनऊ में तैनात उत्तर रेलवे के उप मुख्य अभियंता अरुण कुमार मित्तल से 1.38 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी जब्त की है, जिन्हें कथित तौर पर एक ठेकेदार से रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि एजेंसी ने पिछले सप्ताह मित्तल को गिरफ्तार करने के बाद उनके लखनऊ व दिल्ली स्थित आवासों की तलाशी ली, जिसमें 1.38 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गई, इसके अलावा इंजीनियर और उनके परिवार के सदस्यों के बैंक खातों में 1.13 करोड़ रुपये मिले हैं।उन्होंने कहा कि कुल 1.38 करोड़ रुपये में से 38 लाख उसकी गिरफ्तारी के तुरंत बाद तलाशी के दौरान जब्त किए गए थे।

एजेंसी ने उसके परिसरों में और तलाशी ली, जिससे 1 करोड़ रुपये की अतिरिक्त नकदी बरामद हुई। उन्होंने कहा कि बैंक खातों में जमा ज्यादातर पैसा समय के साथ जमा की गई नकदी है।

लेनदेन से संबंधित दस्तावेजों का भी पता लगाया

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने बताया 11 लाख रुपये (लगभग) के सोने के आभूषण, रेलवे विक्रेताओं/ठेकेदारों सहित विभिन्न पार्टियों से कथित रूप से संबंधित विभिन्न संपत्ति और मौद्रिक/सामग्री लेनदेन से संबंधित दस्तावेजों का भी पता लगाया गया है। उन्होंने कहा कि सीबीआई ने मित्तल को एक दिसंबर को चारबाग, लखनऊ में परियोजना के काम में लगी अपनी फर्म के बिल पास करने के लिए ठेकेदार से रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उन्होंने कहा कि एजेंसी ने जाल बिछाकर मित्तल को कथित रूप से रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया।

जानकारी के मुताबिक अभियंता एक ठेकेदार से पचास हजार रुपये की रिश्वत मांग रहे थे। पीड़ित ठेकेदार ने इसकी शिकायत सीबीआई से कर दी। जिसके बाद टीम बनाकर सीबीआई ने जाल बिछाया और लखनऊ से अरुण कुमार मित्तल को रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story