×

Lucknow SSC Coaching Center: ये हैं लखनऊ के 10 बेस्ट SSC कोचिंग सेंटर, देखें डीटेल में

SSC Coaching Center In Lucknow अगर आप भी स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) में भर्ती होने के लिए तैयारी करने चाहते हैं तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित इन कोचिंग सेंटर्स को ज्वाइन कर सकते हैं।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 8 July 2022 2:40 AM GMT
SSC Coaching Center
X

SSC Coaching Center (Image Credit : Social Media) 

SSC Coaching Center In Lucknow: स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) के तहत हर साल सरकारें बड़े पैमाने पर भर्तियां करती हैं। लाखों की संख्या में युवा इसके द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षा में बैठते हैं। परीक्षा देने से पहले वे कोचिंग संस्थानों में परीक्षा की कड़ी तैयारी करते हैं। हाल के दिनों में युवाओं का सरकारी नौकरी की तरफ रूझाने बढ़ने के बाद से इन परीक्षाओं में बैठने वाले उम्मीदवारों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हुई है। इसी अनुपात में इन परीक्षाओं की तैयारियां करवान वाले कोचिंग संस्थानों की भी भरमार हो गई है।

राजधानी लखनऊ में भी कुकरमुत्ते की तरह ऐसे कोचिंग संस्थानों की भरमार है, जो सबसे अधिक तैयारी करवाने का दावा करते हैं। आज हम आपको लखनऊ के कुछ बेहतर कोचिंग संस्थानों के बारे में बताएंगे, जहां एसएससी परीक्षा की तैयारी अच्छे तरीके से करवाते हैं। आपको इस लेख में कोचिंग संस्थान के बारे में सभी प्रकार की जानकारी मिलेगी, ताकि आप वहां दाखिला लेने से पहले अच्छी तरीके से विचार कर सकें।

1. पैरामाउंट

पैरामाउंट कोचिंग अग्रणी संस्थान है और उन लोगों के लिए योग्य है जो सरकारी क्षेत्रों में अपनी सीट सुरक्षित करना चाहते हैं। इस संस्थान में, वे आपको आपकी प्रतियोगी परीक्षाओं के सभी शॉर्टकट सिखाएंगे। और स्टडी बुकलेट एक ऐसी चीज है जिसे आप सभी मिस नहीं करना चाहेंगे क्योंकि यह बुकलेट नई और उल्लेखनीय तकनीकों से भरी हुई है। आपकी तैयारी के लिए बुनियादी ढांचा अच्छी तरह से बनाया गया है और अध्ययन का माहौल एक तरह का है और शांति से भरा है। यह अकादमी किफ़ायती शुल्क संरचना के तहत गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करती है। इस अकादमी के संकाय उनकी भक्ति के लिए जाने जाते हैं और वे सभी अपने उम्मीदवारों के प्रति पूरी तरह से समर्पित हैं और प्रत्येक विषय को स्पष्ट रूप से समझाने में अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं। लखनऊ में एसएससी के लिए सर्वश्रेष्ठ शीर्ष कोचिंग में पैरामाउंट प्रथम स्थान पर है।

Address – HIG 75-A, 1st and 2nd Floor, Sector-E, Kapoor Thala Road, Aliganj, Lucknow, UP

Contact NO– 0522 402 09823, 8860-333-333,8860-833-333

Fee Structure – Rs 14,000 for 6 months

Batch Size – 100

Notes – 8 Book (Hard Copy)

Teachers Name – English:Seema Rathore, Maths: Uma Shankar and Nitin

2. प्लूटस एकेडमी

यह ऑनलाइन कोचिंग के लिए सबसे अच्छी अकादमी है। यहां आप 100+ मॉक टेस्ट प्राप्त कर सकते हैं और यहां के फैकल्टी भी काफी अनुभवी हैं।

Address – Online class

Contact No. – 0120- 4308958, 9958444212

Fee Structure - Platinum – Rs 4000+gst, Gold – Rs 4000+gst, Silver – Rs 3500+gst

Batch Size – Video lecture, Pendrive

Notes – Study Material, Test Series Online 100+

Teachers Name - Maths: Srijan Gupta, English: Anjali Singh, Reasoning – Neelakshi Das, G.S – Tusar kumar

Past Result – 10 Slected for SSC CGL

3. गौतम कंपटीशन

यह संस्थान सर्वश्रेष्ठ SSC कोचिंग सेंटरों की सूची में तीसरे नंबर पर है। यह अकादमी एसएससी के लिए लखनऊ में प्रतिष्ठित कोचिंग में से एक है। संकाय उनकी शिक्षण तकनीकों में अत्यधिक योग्य और अनुभवी है। वे आपको आपके उत्कृष्ट और शानदार करियर लक्ष्यों की ओर प्रेरित करते हैं। गौतम प्रतियोगिता का उद्देश्य केवल अपने योग्य उम्मीदवारों के लिए उत्कृष्ट कोचिंग कक्षाएं या शिक्षा प्रदान करना है। पुस्तिका रणनीतियों का एक आदर्श मिश्रण है और सबसे महत्वपूर्ण चीज बुनियादी ढांचा है जो बहुत अच्छी और उचित रूप से सुसज्जित है। शुल्क संरचना प्रकृति में नाममात्र है। गौतम कॉम्पिटिशन कोचिंग लखनऊ में शीर्ष सर्वश्रेष्ठ एसएससी कोचिंग में चौथे स्थान पर है।

Address - Tiwari Bhawan, Swatantra Girls Degree College Sneh Nagar Kanpur Road Near Singar Nagar Metro Station, Alambagh, Lucknow, Uttar Pradesh 226005

Contact No. - 073908 20777

Fee structure - Rs 6,500 for 6 Months, Hindi Medium

Batch Size - 30 to 40

Notes - Study Materials,Test Series

Teachers Name - Nothing

Past Result - Nothing

4. सक्सेस लैडर (Success ladder)

Success ladder यानी सफलता की सीढी जैसा कि इसके नाम से पता चलता है कि यह सफलता की सीढ़ी आपको बिना किसी बाधा के आपके चमकदार करियर की ओर ले जाएगी। इस अकादमी का स्थापना वर्ष 2016 है। इस प्रतियोगी परीक्षा की दुनिया में सफलता की सीढ़ी खिलाड़ी है और अपने छात्रों की सभी जरूरतों को पूरा करती है। इतने कम समय में उन्होंने अपने उम्मीदवारों के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की। सफलता की सीढ़ी सस्ती शुल्क संरचना के तहत अपनी सुविधाओं के लिए जानी जाती है। अध्ययन सामग्री अप टू डेट है और अध्ययन का माहौल उनके मेहनती छात्रों के लिए पूरी तरह से बनाया गया है। लखनऊ में एसएससी की शीर्ष सर्वश्रेष्ठ कोचिंग में सक्सेस लैडर चौथे स्थान पर है।

Address - 4/7, Vivek Khand, Near Domino's, Capt. Manoj Pandey Chauraha, Gomtinagar Nagar, Lucknow, Uttar Pradesh 226010

Contact No. - 099350 64565

Fee structure - Rs-8,000 for 6 Months

Batch Size – 30

Notes - All Books (English, Math, Reasoning, G.S)

Teachers Name - English-Neha Mam, Math-Sharwan Sir, Motivational Classes-Dr Krishna Datt

Past Result - Apurva (SBI Clerk)

5. द स्कोलर्स

विद्वान, एसएससी और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए उत्कृष्ट कोचिंग कक्षाओं के लिए जाने जाते हैं। इस अकादमी के संकाय सरकारी अधिकारियों और प्रख्यात शिक्षाविदों का सही संयोजन है, जो प्रतियोगी प्रवेश परीक्षा की तैयारी में एक उत्कृष्ट अनुभव रखते हैं। यह अकादमी श्री शशांक सर के दिमाग की उपज है, अपने दिनों में उनके पास योग्य उम्मीदवारों के लिए कुछ करने की दृष्टि थी और उस दृष्टि के कारण उन्होंने इस विचार के साथ अपने उम्मीदवारों की जरूरतों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान की। इस संस्थान में आपको महत्वपूर्ण पाठ्यक्रमों के लिए उन्मुख कक्षा कोचिंग मिलेगी: बैंक पीओ, क्लर्क, एसएससी, रेलवे, सेना, नौसेना, वायुसेना, बीएसएफ, सीआरपीएफ, दिल्ली पुलिस, एस.आई, एनडीए, सीडीएस, और अन्य प्रतियोगी परीक्षाएं। किफ़ायती शुल्क संरचना में, उन्होंने आपको उल्लेखनीय सुविधाएं प्रदान कीं। टॉप 10 की लिस्ट में स्कॉलर्स छठे नंबर पर हैं।

Address - A-1/5, SEC-A, NEAR- OLD MODERN BOOK CENTER, BESIDE BANK OF BARODA & SYNDICATE BANK, Aliganj, Lucknow, Uttar Pradesh 226024

Contact No. - 0522 402 1397

Fee structure - Rs-10,000 for 6 Month

Batch Size - 80 to 100

NotesStudy - material, Online test series

Past Result - Sumit Verma(AIR2), Arti(AIR1)

6. बालाजी संस्थान, तेलीबाग

बालाजी इंस्टीट्यूट तेलीबाग श्री अजय दुबे के दिमाग की उपज है, यह संस्थान इस प्रतियोगी प्रवेश परीक्षा में अग्रणी है। बालाजी इंस्टीट्यूट तेलीबाग टॉप 10 बेस्ट एसएससी कोचिंग में छठे नंबर पर है। शिक्षण की पूरी प्रक्रिया सिर्फ उल्लेखनीय और अपराजेय है। संकाय उनकी शिक्षण प्रक्रिया में अच्छी तरह से प्रशिक्षित है। वे किफायती पैमाने पर अच्छी और उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान करना चाहते हैं और उन्होंने अपने उम्मीदवारों के लिए ऐसा किया है। व्यक्तिगत ध्यान और सकारात्मक अध्ययन वातावरण इस अकादमी की प्रमुख विशेषताएं हैं।

Address - 1st Floor, Above-Honda Showroom,, Infront Of Ram Bharose Maikulal Inter College, Telibagh, Lucknow, Uttar Pradesh 226002

Contact No. - 092355 39113

Fee structure - Rs-6,9504 for 1 year , All course -Rs-13,000

Batch Size - 30 to 35

Notes - study material, Books

Teachers Name - English-Vishal Sir, G.S-Niraj Sir, Reasoning-k.B Tripathi

Past Result - Nothing

7. मंगलम अकादमी

मंगलम अकादमी अपनी कड़ी मेहनत के लिए जानी जाती है और अपराजेय तकनीकों के साथ अपने छात्रों की मदद करती है। संकाय बहुत उन्नत और उच्च शिक्षित है। बुनियादी ढांचा अच्छी तरह से सुसज्जित है और शुल्क संरचना भी किफायती पैटर्न के अंतर्गत आती है। यह कोचिंग बेहतरीन SSC कोचिंग लिस्ट में 9वें नंबर पर है। मंगलम अकादमी टॉप टेन की सूची में नौवें स्थान पर है।

Address – 2, Ramadheen Singh Complex Near IT Chauraha Lucknow, Sector F, Chandralok, Lucknow, Uttar Pradesh 226020

Contact No. - 094151 17005,9451813333

Fee structure - Rs-7,5006 for Month

Batch Size – 30

Notes - Study Material, Class test

Teachers Name - English-Alok Sir, Reasoning-Tribhan Pandey, Math-Suraj Sir

Past Result - Nothing

8 Kd Campus

केडी कैंपस सबसे अच्छे शैक्षिक मंचों में से एक है और शुरुआती लोगों के लिए यह अविश्वसनीय संस्थान है, यहां खुद को नामांकित करने का मतलब समृद्ध करना और सीखने का एक शानदार अनुभव प्राप्त करना है। केडी कैंपस में, आपको विषयों पर सभी समावेशी कक्षाएं मिलेंगी। संकाय अच्छी तरह से प्रशिक्षित है, समर्पित शिक्षक अपना जबरदस्त प्रयास करते हैं ताकि योग्य छात्र एक मिनट में अपने सबसे कठिन लक्ष्य को प्राप्त कर सकें। पढ़ाई का माहौल सकारात्मक ऊर्जा से भरा होता है। शिक्षकों की पूरी टीम अच्छी तरह से तैयार और उत्साही है और अपने शिक्षण कार्य में वर्षों का अनुभव रखती है। यह कोचिंग 10वें नंबर पर है लेकिन फिर भी इस लिस्ट में अन्य संस्थानों को मात देने की जबरदस्त ताकत रखता है। इस अकादमी के बारे में अधिक विशिष्ट जानकारी नीचे दी गई है। केडी कैंपस प्रा लिमिटेड शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ एसएससी कोचिंग में 10वें स्थान पर है।

Address - HIG 2, SECOND & THIRD FLOOR, SECTOR-Q, ALIGANJ EXTN. , NEAR RAM RAM BANK, CHORAHA, Lucknow, Uttar Pradesh 226024

Contact No. - 073183 22111+91 95551 08888+91 95552 08888 , 8826843395

Fee structure - Rs-14,000 (one time payment),Rs- 15,000(installment),for 6 month

Batch Size - 50 to 70

Notes - Books(11), Online test series

Teachers Name - English-Ajay Sir, Math-Alok Sir, Rohit sir

Past Result – Nothing

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story