Lucknow News: चरक हॉस्पिटल के संस्थापक डॉ. रतन सिंह का निधन

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज चरक हास्पिटल के संस्थापक डॉक्टर रतन कुमार सिंह का निधन हो गया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 4 July 2024 8:31 AM GMT (Updated on: 4 July 2024 9:10 AM GMT)
Lucknow News: चरक हॉस्पिटल  के संस्थापक डॉ. रतन सिंह का निधन
X

Lucknow News: लखनऊ में चरक ग्रुप के फाउंडर और देश के प्रतिष्ठित डर्मेटोलोजिस्ट डॉक्टर रतन कुमार सिंह का आज यानि गुरुवार को निधन हो गया है। डॉक्टर रतन सिंह ने अपने ही चरक अस्पताल में अंतिम सांस ली। रतन सिंह ने साल 2002 में चरक हास्पिटल की लखनऊ में स्थापना की थी।

कौन हैं डॉ. रतन कुमार सिंह

डॉ. रतन कुमार सिंह ने 2002 में चरक हास्पिटल की स्थापना की थी। डॉ. रतन सिंह एक प्रसिद्ध त्वचा विशेषज्ञ थे। वह पिछले 43 वर्षों से, एक डर्माटोलॉजी डॉक्टर के रूप में काम कर रहे थे। डॉ. रतन कुमार सिंह ने 1980 में से MBBS किया था। इसके बाद 1982 में चिकित्सा विज्ञान संस्थान और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, उत्तर प्रदेश से MD - Dermatology की डिग्री हासिल की थी।

कहां हैं चरक अस्पताल

बता दें कि 2002 में स्थापित, चरक हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, जिसे चरक हॉस्पिटल लखनऊ के नाम से भी जाना जाता है, लखनऊ में एक विश्वसनीय स्वास्थ्य सेवा संस्थान है। हरदोई रोड पर सफ़ेद मस्जिद के पास स्थित, अस्पताल 29 विशिष्टताओं और सुपर स्पेशलिटीज़ जैसे प्रसूति, स्त्री रोग, ईएनटी, कार्डियोलॉजी, त्वचाविज्ञान, हेमेटोलॉजी सहित अन्य में उपचार प्रदान करता है। यह अस्पताल अपनी न्यूरो और स्पाइन सर्जरी और उपचार के लिए जाना जाता है, जिसके परिणामस्वरूप कई अंतरराष्ट्रीय मरीज भी अस्पताल में आते हैं। चरक समूह नर्सिंग, पैरामेडिकल साइंस, डायलिसिस तकनीशियन आदि सहित कई व्यावसायिक पाठ्यक्रम भी चलाता है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story