Lucknow News: 'एक पेड़ मां के नाम' पर सीएम योगी की पहल... लखनऊ के अकबरनगर में आज लगाएंगे पौधा

Lucknow News: पीएम नरेंद्र मोदी की पहल पर एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को राजधानी लखनऊ के अकबरनगर में पौधा लगाएंगे।

Network
Newstrack Network
Published on: 20 July 2024 2:37 AM GMT
CM Yogi
X

सीएम योगी आदित्यनाथ  (photo: social media ) 

Lucknow News: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को लखनऊ के अकबरनगर में पौधा लगाकर ’पेड़ लगाओ, पेड़ बचाओ जन अभियान-2024’ की शुरुआत करेंगे। बता दें कि प्रदेश में एक दिन में 36.50 करोड़ पौधरोपण का लक्ष्य रखा गया है।

पीएम नरेंद्र मोदी की पहल पर एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को राजधानी लखनऊ के अकबरनगर में पौधा लगाएंगे। वे पौधा लगाकर पेड़ लगाओ, पेड़ बचाओ जन अभियान-2024 की शुरुआत करेंगे। प्रदेश में एक दिन में 36.50 करोड़ पौधरोपण का लक्ष्य रखा गया है।

लखनऊ के अकबरनगर में हाल की में अवैध निर्माण वाले मकानों को तोड़ा गया था। यहां के लोगों को दूसरी जगह मकान दिया गया था। वहीं, शनिवार को यूपी में 36.50 करोड़ पौधरोपण का लक्ष्य रखा गया है। इस अभियान का नेतृत्व हर जिले में सरकार के मंत्री और जनप्रतिनिधि करेंगे।

'एक पेड़ मां के नाम'

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के बाद किए गए पहले मन की बात रेडियो प्रोग्राम के 111वें एपिसोड में अपनी मां को भी याद किया था। पीएम मोदी ने मां के रिश्ते और पर्यावरण पर कहा कि इस वर्ष विश्व पर्यावरण दिवस पर एक विशेष अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान का नाम है -'एक पेड़ मां के नाम' । मैंने भी एक पेड़ अपनी मां के नाम लगाया है।

सभी विभागों को पौधरोपण का लक्ष्य

'एक पेड़ मां के नाम' पहल पर ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत सरकारी कार्यालय, विद्यालय और संस्थाएं इसके सहभागी बनेंगे। अभियान के तहत उत्तर प्रदेश के सभी 18 मंडलों में पौधे लगाए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके लिए सभी विभागों को भी पौधरोपण का लक्ष्य दिया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story