×

Atique Ahmed: 'इनकी नीयत सही नहीं, मुझे मारना चाहते हैं'...अतीक अहमद को ला रही पुलिस वैन रास्ते में हुई खराब

Atiq Ahmad: माफिया अतीक अहमद को फिर यूपी लाया जा रहा है। यूपी पुलिस गुजरात की साबरमती जेल से लेकर उसे रवाना हो चुकी है। उमेश पाल हत्याकांड में उसे प्रयागराज लाया जा रहा है। प्रयागराज में कस्टडी रिमांड मिलने के बाद उसे पुलिस लाइंस में रखा जाएगा।

Hariom Dwivedi
Published on: 11 April 2023 11:20 AM GMT (Updated on: 12 April 2023 5:28 PM GMT)
Atique Ahmed: इनकी नीयत सही नहीं, मुझे मारना चाहते हैं...अतीक अहमद को ला रही पुलिस वैन रास्ते में हुई खराब
X
माफिया अतीक अहमद ( सोशल मीडिया)

Atiq Ahmad News: उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) के आरोपी माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। उस पर कानून का शिकंजा कसता ही जा रहा है। अतीक को एक बार फिर गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश पुलिस अतीक अहमद को लेकर प्रयागराज के लिए रवाना हो चुकी है। यूपी के इस माफिया को लाने के लिए जो पुलिस टीम गुजरात गई है उसमें एक असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर और 2 इंस्पेक्टर के साथ 30 कॉन्स्टेबल हैं।

इससे पहले बीते 26 मार्च को एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश करने के लिए अतीक अहमद को यूपी पुलिस प्रयागराज लेकर आई थी। अतीक अहमद को सड़क मार्ग से यूपी लाया जा रहा है। माना जा रहा है कि दोपहर बाद वह यूपी के लिए रवाना हो जाएगा। पुलिस की सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद है।

अतीक की गाड़ी अचानक हुई ख़राब

अतीक अहमद को उत्तर प्रदेश लाने के क्रम में राजस्थान के डूंगरपुर में माफिया का काफिला रुका। पुलिस ने अतीक को कुछ देर के लिए वैन से बाहर निकाला। उसके बाद जब गाड़ी आगे बढ़ी तो गाड़ी अचानक रास्ते में खराब हो गई।

अतीक की बहन और भांजी ने दी सरेंडर की अर्जी

दूसरी तरफ, अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी (Ayesha Noori) और भांजी उंजिला ने अदालत में सरेंडर के लिए अर्जी दी है। आयशा नूरी ने CJM कोर्ट में वकील के जरिए सरेंडर अर्जी दी है। आयशा नूरी और उंजिला की अर्जी पर सीजेएम कोर्ट 13 अप्रैल को सुनवाई करेगा।

सुरक्षा चाक-चौबंद, पूरी कवायद कैमरे में होगी कैद

जानकारी के अनुसार, अतीक अहमद को उत्तर प्रदेश लाने का पैटर्न पहले की तरह की होगा। उसे इस बार भी उन्हीं रास्तों से लाया जा रहा है, जिससे पिछली बार गुजरे थे। अतीक को लाने के लिए जिस वाहन (Prison Van) भेजी गई है, उसमें बायोमेट्रिक लॉक लगा हुआ है। अर्थात, इसे मैनुअल तरीके से नहीं खोला जा सकेगा। अतीक अहमद को लाने के लिए पुलिस वालों ने अपने शरीर पर भी कैमरा लगा रखा है। ताकि, यूपी के इस माफिया को साबरमती जेल से प्रयागराज ले जाने की पूरी कवायद रिकॉर्ड हो सके। प्रयागराज पुलिस (Prayagraj Police) अपनी कस्टडी में लेने के बाद दोनों भाइयों (अतीक-अशरफ) का आमना-सामना भी करा सकती है।

अशरफ ने बरेली जेल में रची थी साजिश

आपको बता दें, उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस ने अब तक दो अपराधियों को एनकाउंटर में ढेर किया जा चुका है। साथ ही, अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस ने इनाम की घोषणा कर जगह-जगह दबिश दे रही है। पुलिस की मानें तो भाई अशरफ ने अतीक के इशारे पर ही बरेली जेल से वारदात को अंजाम देने की साजिश रची थी। इसके लिए अशरफ ने बरेली जेल में बदमाशों के साथ मीटिंग की थी। ये मीटिंग बीते 11 फरवरी को हुई थी। पुलिस अतीक के बेटे की भी तलाश में है।

अतीक के खिलाफ एक केस और दर्ज

माफिया अतीक अहमद के खिलाफ प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र में एक और केस दर्ज किया गया है। मामले में अतीक अहमद समेत 13 लोगों पर एफआईआर दर्ज हुई है। इसमें उसके बेटा अली भी शामिल है। इसके अलावा असाद कालिया, शकील, शाकिर, अब्बास पर केस दर्ज किया गया है। सभी के खिलाफ 120-बी समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story