×

Mau News: शहर के प्रमुख चौराहों एवं मार्गों पर लगे CCTV कैमरे, DM ने किया लोकार्पण

Mau News: जिलाधिकारी अरुण कुमार ने शहर के प्रमुख चौराहों एवं मार्गो पर लगे सीसीटीवी कैमरा के कार्यों का लोकार्पण किया।

Asif Rizvi
Report Asif Rizvi
Published on: 14 Nov 2023 11:18 AM GMT
mau news
X

मऊ में डीएम ने किया सीसीटीवी कैमरों का लोकार्पण (न्यूजट्रैक)

Mau News: जिलाधिकारी अरुण कुमार ने शहर के प्रमुख चौराहों एवं मार्गो पर लगे सीसीटीवी कैमरा के कार्यों का लोकार्पण किया। विनियमित क्षेत्र अवस्थापना विकास निधि से शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने की इस परियोजना की अनुमानित लागत 90 लाख रुपए है। इस परियोजना की कार्यवाही संस्था नगर पालिका परिषद मऊनाथ भंजन है।

कहां लगाए गए सीसीटीवी कैमरे

मिर्जा हाजीपुर चौराहा, गाजीपुर तिराहा, भीटी चौराहा एवं बलिया मोड़ के अलावा शहर के संवेदनशील क्षेत्रों पर सजग नजर रखने के लिए उच्च गुणवत्ता के कुल 38 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इन कैमरों की निगरानी के लिए दक्षिण टोला थाने एवं गाजीपुर तिराहे पर स्थित पुलिस चौकी में कंट्रोल रूम भी स्थापित किए गए हैं, जहां से इन कैमरों के माध्यम से प्रमुख मार्गों एवं चौराहों के साथ ही शहर के संवेदनशील क्षेत्रों पर जिला प्रशासन की चौकस नजर रहेगी।

जिलाधिकारी अरुण कुमार ने दक्षिण टोला थाना में स्थित कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। इस दौरान वहां पर तैनात कार्मिकों से उन्होंने प्रमुख चौराहों एवं मार्गों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरो द्वारा उपलब्ध वीडियो फुटेज की क्वालिटी की जांच की। साथ ही ड्यूटी पर तैनात कार्मिकों को कैमरों द्वारा उपलब्ध कराई जा रही फुटेज पर सजग के नजर रखने के निर्देश दिए।

सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने से अपराध पर अंकुश लगेगा

मऊ जिलाधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि शहर के प्रमुख चौराहों एवं मार्गों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने से अपराध पर अंकुश लगेगा। साथ ही शहर की शांति व्यवस्था में खलल डालने वालों की पहचान कर कड़ी कार्रवाई करने में मदद भी मिलेगी। इस दौरान अपर जिलाधिकारी सत्यप्रिय सिंह, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद दिनेश कुमार, सीओ सिटी शीतला प्रसाद पांडे, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद मऊनाथ भंजन अरशद जमाल सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story