×

Mau News: खेलो इंडिया कार्यक्रम को बढ़ावा देने को 30 नवंबर तक होगा ‘नमो कबड्डी’ मैच

Mau News: ग्रामीण युवाओं से जुड़ने के प्रयास के तहत भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के तत्वावधान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर कबड्डी मैचों की श्रृंखला जीवन राम छात्रावास के मैदान में आयोजित की गई।

Asif Rizvi
Report Asif Rizvi
Published on: 28 Nov 2023 12:49 PM GMT
mau news
X

मऊ में ‘नमो कबड्डी’ मैच का आयोजन (न्यूजट्रैक)

Mau News: ग्रामीण युवाओं से जुड़ने के प्रयास के तहत भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के तत्वावधान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर कबड्डी मैचों की श्रृंखला जीवन राम छात्रावास के मैदान में आयोजित की गई। किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष सचिंद्र सिंह ने स्वागत भाषण में बताया कि उद्घाटन मैच मऊ स्टेडियम और घोसी की टीम से है। मोदी सरकार के खेलो इंडिया कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए राज्यों के सभी जिलों में 30 नवंबर तक ‘नमो कबड्डी’ मैच आयोजित करने का फैसला किया है। मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष मनोज राय ने कहा की प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित कर रही है और उन्हें अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर एक मंच प्रदान कर रही है। विजेता टीमों को केंद्रीय मंत्री या मुख्यमंत्री की ओर से सम्मानित किया जाएगा। भाजपा किसान मोर्चा द्वारा नमो कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन स्वागत योग्य है। प्रतियोगिता में जनपद की 16 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं।

नमो कबड्डी प्रतियोगिता से खिलाड़ियों को मिलेगा प्रोत्साहन

विशिष्ठ अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष नूपुर अग्रवाल ने खेलो इंडिया कार्यक्रम जैसे कदम उठाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की सराहना की और कहा कि इससे जागरूकता पैदा हुई है और देश में खेलों के प्रति युवाओं का उत्साह बढ़ा है। उन्होंने कहा देश के लोगों ने खेलो इंडिया अभियान के सकारात्मक परिणाम देखे जब भारतीय खिलाड़ियों ने एशियाई खेल 2023 में 100 से अधिक पदक जीतकर इतिहास रचा। केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर आयोजित हो रही नमो कबड्डी प्रतियोगिता के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा।

कबड्डी के माध्यम से अपनी खेल क्षमता का प्रदर्शन करेंगे युवा

किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष पंकज सिंह ने कहा कि पूरे देश के प्रत्येक जिले मे इस कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन भाजपा किसान मोर्चा द्वारा किया जा रहा है। जनपद के गांवों में रहने वाले किसान परिवारों के युवा कबड्डी के माध्यम से अपनी खेल क्षमता का प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा किसान मोर्चा द्वारा आयोजित नमो कबड्डी प्रतियोगिता ऐतिहासिक होगी। इस अवसर पर मुन्ना दूबे अरविंद सिंह विजय राजभर सुनील कुमार गुप्त विजय प्रताप सिंह अखिलेश तिवारी बजरंगी सिंह मुकेश सब्बरवाल ओमेंद्र सिंह आनंद प्रताप सिंह अंजनी सिंह यशपाल सिंह सुनील यादव अभिषेक राय मनीष सिंह उदयप्रताप सिंह विनय कुमार भारत भीम सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story