×

Meerut Nagar Nigam Ward No.43: मेरठ ब्रहमपुरी पूर्वी वार्ड के पार्षद रंजन शर्मा, जनहित के कार्य मेरी शख्सियत का प्रतिबिम्ब हैं

Meerut Nagar Nigam Ward No.43 Parshad: रंजन शर्मा बीते विधानसभा चुनाव में मेरठ शहर सीट से कांग्रेस टिकट पर विधायक का चुनाव भी काफी मजबूती के साथ लड़ चुके हैं

Sushil Kumar
Published on: 7 Nov 2022 1:57 PM GMT
meerut nagar nigam ward number 43 Brahmapuri East INC Parshad Ranjan Sharma
X

meerut nagar nigam ward number 43 Brahmapuri East INC Parshad Ranjan Sharma

Meerut Nagar Nigam Ward No.43 Parshad: मेरठ नगर निगम वार्ड-43 (ब्रहमपुरी पूर्वी) के पार्षद रंजन शर्मा उन चुनिंदा जनप्रिय नगर के राजनेताओं में शुमार हैं, जो आमजन से सरलता से मिलते हैं, सहजता से उपलब्ध होते हैं और सहृदयता से जन-कल्याण के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। क्षेत्र की जमीनी समस्याओं को बखूबी जानने वाले और उनका स्थाई हल खोज निकालने की सोच रखने वाले रंजन शर्मा 2017 में बीजेपी के पक्ष में चल रही हवा के बावजूद पार्षदी का चुनाव भारी मतो से जीतने में सफल रहे। रंजन शर्मा को चुनाव में 45.62 फीसद मत मिलना क्षेत्र में उनकी लोकप्रियता दर्शाने के लिए काफी है। रंजन शर्मा ने अपनी काबिलियत के बल पर क्षेत्र में जो कार्य करवाये है, उनका लाभ क्षेत्र के लोगों को मिला है। यहां बता दें कि रंजन शर्मा बीते विधानसभा चुनाव में मेरठ शहर सीट से कांग्रेस टिकट पर विधायक का चुनाव भी काफी मजबूती के साथ लड़ चुके हैं।

Newstrack से खास बातचीत में रंजन शर्मा राजनीति में आने की वजह का खुलासा करते हुए कहते हैं,"दिल में जनता के लिए कुछ करने की ख्वाहिश थी इसलिए सियासत में आना जरूरी था।" नगर निगम में उनके समेत कांग्रेस के मात्र दो पार्षद होने के बावजूद पिछले पांच सालो में अब तक इलाके में लगभग पांच करोड़ रुपये की लागत से विकास कार्य करवाने में सफल रहे हैं। रंजन शर्मा से जब इलाके में लगभग पांच करोड़ रुपये के विकास कार्य विपक्ष में रहने के बावजूद कराने के बारे में पूछा गया तो वह कहते हैं कि "जनता ने बड़ी उम्मीदों से मुझे यह अवसर दिया है। ऐसे में यह मेरा फर्ज बनता है कि जहां से भी संभव हो मैं फंड की व्यवस्था करूं और इलाके की समस्याओं का निदान करूं।"

विकास के सफर पर एक नजर डालते हुए रंजन शर्मा कहते हैं कि हमने अपने क्षेत्र में करीब 90 फीसदी काम करा दिए हैं। सबसे बड़ी बात यह कि हमने क्षेत्र का ड्रेनेज सिस्टम ठीक करा दिया है। जिसके कारण क्षेत्र की जलभराव की समस्या हल हो गई है। अब बारिश के कारण जलभराव अगर होता भी है तो आधा घंटे में पानी बाहर हो जाता है। यही नहीं, हमने तीन वार्डो से होकर गुजरने वाले नाले का निर्माण कराया। 90 फीसदी गलियों का निर्माण कराया। सारे खंभों में लाइट लगवाई। कुछ सड़कों का काम किया । पैच वर्क भी लगातार चलता रहता है। कहने का मतलब यह है कि हमने पार्षद स्तर के जो भी काम होते हैं। अपने क्षेत्र में पूरे कराए हैं। इसके अलावा पार्षद स्तर के बाहर के कार्य हमने पूरे शहर के लिए करवाये हैं।

आपके क्षेत्र में पानी और सीवेज व्यवस्था की स्थिति क्या है। इस सवाल के जवाब में रंजन शर्मा कहते हैं," पीने के पानी की लाइन बहुत पुरानी होने के कारण कभी-कभी गंदा पानी आने की दिक्कत हो जाती है। वैसे,पानी की हमारे क्षेत्र में कोई समस्या नहीं है। सीवर लाइन हमारे क्षेत्र में डली नहीं है।" जनता आप से कब मिल सकती है। इस सवाल पर तपाक से रंजन शर्मा कहते हैं,"सुबह से रात तक मैं जनता के बीच ही रहता हूं। जनता किसी भी समय बेरोक-टोक मेरे घर आ सकती है। मैं तो समस्या सुनने खुद पीड़ित के घर पहुंच जाता हूं। आखिर,आज मैं जो भी हूं। जनता की बदौलत ही तो हूं।"

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story